Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / 1 लाख 13 हजार 300 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य-डीएम, एसपी

1 लाख 13 हजार 300 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य-डीएम, एसपी

शिवहर-पुराना सदर अस्पताल में जिलाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते हुए नवजात शिशु को खुराक पिलाये है। उक्त अवसर पर सिविल सर्जन डॉ धनेश कुमार सिंह, डीआईओ डॉ ए के झा, डीपीएम पंकज कुमार सहित चिकित्सा पदाधिकारी आदि मौजूद थे। इससे पूर्व जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सिविल सर्जन ने सामूहिक रूप से पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर शुभारंभ किया है।


जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बताया है कि इस बार 16 जून से लेकर 20 जून तक पल्स पोलियो की खुराक शिवहर जिले के अंतर्गत 1 लाख 33 हजार 300 बच्चों को खुराक पिलाई जाएगी। जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया है कि एक भी बच्चा को यह खुराक छुटनी नहीं चाहिए। यह पोलियो की खुराक बच्चे को सारी विकलांगता से दूर करता है।अपने बच्चों को स्वस्थ्य जीवन के लिए पोलियो की खुराक हर हालत में हर बार पिलाना चाहिए।


जबकि सिविल सर्जन डॉक्टर धिनेश कुमार सिंह ने पल्स पोलियो खुराक के बारे में जानकारी देते हुए डीएम एवं एसपी को बताया है कि इसके लिए 44 ट्रांजिट टीम के साथ डोर टू डोर खुराक पिलाने का लक्ष्य है, जबकि हाउस टू हाउस 231 कर्मी पोलियो पिलाने के लिए तैनात किए गए हैं जबकि मोबाइल 5 है तथा वन मैन टीम 5 है। जिले के विभिन्न चौक चौराहों पर ही बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी ताकि एक भी बच्चा इस अभियान से छूटे नहीं तथा वे स्वास्थ्य जीवन जी सके।

 

वही सिविल सर्जन ने कहा के दो बूंद पोलियो की खुराक आपके बच्चों को एक नई जीवन दे सकती है 0 साल के बच्चों से लेकर 5 साल तक के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं इसी अभियान को लेकर आज शिवा सदर अस्पताल में बच्चों को पोलियो की खुराक डीएम एसपी सिविल सर्जन पिलाते हुए।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन

 

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com