Breaking News
Home / खेल / रोहित शर्मा के रिकॉर्ड से भारत ने वेस्टइंडीज को 22 रन से दिया मात

रोहित शर्मा के रिकॉर्ड से भारत ने वेस्टइंडीज को 22 रन से दिया मात

अमेरिका के फ्लोरिडा मे खेले गए दूसरे T-20 मैच मे भारत ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फैसला किया और वेस्टइंडीज को 168 रनों का टारगेट दिया। 168 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शरूआत अच्छी नहीं रही। भारत के सभी बॉलर ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए वेस्टइंडीज को DLS method के चलते 22 रनों से हरा दिया।

इंडिया की तरफ़ से ‘रोहित शर्मा’ ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली। तो वहीं वेस्टइंडीज की तरफ़ से ‘रोवमान पॉवेल’ ने तूफानी 54 रनों की पारी खेली।
हार्दिक पांड्या के भाई ‘क्रुणाल पंड्या’ अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए। क्रुणाल ने भारतीय पारी के दौरान आखिर में 13 गेंदों पर दो शानदार छक्कों की मदद से 20 रन बनाए साथ ही 3.3 ओवरों में 23 रन देकर दो विकेट भी लिए। इन दो विकेटों में खतरनाक दिख रहे रोवमैन पॉवेल का विकेट भी शामिल है।


रोहित का बड़ा कारनामा :-

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने गेल को पीछे छोड़ T-20 में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस से पहले यह रिकॉर्ड कृष गेल के नाम था जिन्होंने 106 छक्के जड़े हैं तो वहीं रोहित शर्मा ने कल के मैच में तीन छक्के लगाते ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा में खेले गए दूसरे T-20 मैच में भी मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इसी के साथ भारत ने वेस्टइंडीज को इस T-20 सीरीज में मात दे दी है। T-20 सीरीज का एक मैच और खेला जाना बाकी है, जो मंगलवार 6 अगस्त को गुयाना में होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=tBYoOoPzQus&feature=youtu.be

Written by- Ashish Kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com