Breaking News
Home / खेल / IND vs WI : रात 8:00 बजे से पहला T -20 आज।

IND vs WI : रात 8:00 बजे से पहला T -20 आज।

World Cup 2019 मे हार के बाद अब टीम इंडिया एक नए दौरे की शुरुआत करेगी आज एक बार फिर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम आज से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की T- 20 सीरीज़ खेलेगी। आज अमेरिका के (Florida) में तीन मैचों की T-20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होगा। भारतीय टीम अमेरिकी धरती पर पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेलेगी। यह सीरीज अगले साल होने वाले T-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों का पहला चरण साबित होगी।

World Cup में भारतीय टीम का प्रदर्शन, वेस्टइंडीज़ के खीलाफ बेहद ही शानदार रहा था। लेकिन अब बात T-20 की है। बता दें कि वेस्टइंडीज़ को T-20 की सबसे खतरनाक टीमों में से एक माना जाता है। और वो किसी भी टीम को T -20 में धूल चटा सकती है। भारतीय टीम इस सीरीज़ से अपनी T-20 विश्वकप की तैयारियों का जायजा लेने भी उतरेगी।


टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दीया गया है। इस सीरीज में मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर और खलील अहमद को मौके मिले है। इन तीनों खिलाड़ियों ने इंडिया के लिए वेस्टइंडीज दौरे में शानदार प्रदर्शन किया था और उम्मीद करेंगे कि इस सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करके कप्तान और सेलेक्टर्स पर भविष्य के लिए अपनी छाप छोड़ेंगे।इस सीरीज के जरिए राहुल चाहर और नवदीप सैनी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू कर सकते हैं। क्योंकि कई सीनियर गेंदबाजों को रेस्ट दिया गया है। वेस्टइंडीज दौर के लिए भुवनेश्वर कुमार ही एकमात्र वरिष्ठ गेंदबाज चुने गए हैं।

कार्लोस ब्राथवेट की कप्तानी में खेलने वाली मेजबान टीम में केरन पोलार्ड, सुनील नरेन जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो किसी टीम के खिलाफ अपने दम पर मैच पलट सकते हैं।गेंदबाजी में भी वेस्टइंडीज के पास शेल्डन कोटरेल और ओशेन थॉमस जैसे गेंदबाज हैं। टीम को हालांकि एक बड़ा झटका लगा है।खातरनाक आलराउंडर आंद्रे रसेल पहले दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर जेसन मोहम्मद को टीम में जगह मिली है।


टीमें (संभावित):

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रूणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: जॉन कैम्पबेल, इविन लेविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थॉमस, एंथनी ब्राम्बले, जेसन मोहम्मद, खारे पियरे।

Written by- Ashish Kumar

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com