Breaking News
Home / खेल / INDvWI: इन 11 धुरंधरों के दम पर विंडीज को धूल चटाने उतरेगा भारत, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

INDvWI: इन 11 धुरंधरों के दम पर विंडीज को धूल चटाने उतरेगा भारत, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

 सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का आगाज रविवार को चेन्नई में खेले जाने वाले पहले वन-डे से होगा। टीम इंडिया इससे पहले टी-20 में विंडीज को पटखनी दे चुकी है। विराट सेना ने फटाफट मैच की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था। भारतीय टीम अब कैरेबियाई टीम के खिलाफ वन-डे सीरीज जीतने उतरेगी। टीम के कप्तान विराट कोहली चाहेंगे कि साल का अंत एक बेहतरीन जीत के साथ हो। विंडीज को मात देने के लिए कोहली को एक बेहतर टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरना होगा। आइए जानते हैं कि विंडीज के खिलाफ पहले वन-डे में किन 11 खिलाड़ियों के साथ टीम इंडिया मैदान में उतर सकती है।

Image result for team india playing 11 for west indies tour

ओपनर्स

शिखर धवन घुटने की चोट की वजह से टी-20 के बाद वन-डे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। टी-20 में शिखर की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की कमान संभाली थी। वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में भी रोहित-राहुल की जोड़ी ही पारी की शुरुआत करेगी। राहुल ने टी-20 सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। दोनों ने विश्व कप के दौरान वन-डे में टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान संभाली थी।

मध्यक्रम

नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। विराट बेहतरीन लय में हैं। विराट के बाद श्रेयस अय्यर नंबर चार पर खेल सकते हैं। हलांकि अय्यर ने टी-20 सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन उन्हें मौका मिल सकता है। इसके अलावा मनीष पांडे को मिडिल ऑर्डर को और मजबूत करने के लिए अंतिम 11 में शामिल किया जा सकता है।

 


 

ऑलराउंडर 

ऑलराउंडर की भूमिका में रवींद्र जडेजा को प्लेइंग 11 में विराट कोहली शामिल कर सकते हैं, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने ऑलराउंडर के तौर पर बेहतरीन योगदान दिया है।

विकेटकीपर

टी-20 सीरीज में लगातार फेल होने के बावजूद विंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वन-डे में ऋषभ पंत ही विकेट के पीछे दस्तानों में नजर आएंगे। पंत का लगातार फेल होना टीम के लिए अब सिरदर्द बन चुका है। पंत की कोशिश होगी कि वह अपने बल्ले से कुछ कमाल दिखाएं।

 


 

गेंदबाजी

भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होकर बाहर होने से टीम को तगड़ा झटका लगा है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। टीम की आक्रमण की कमान मोहम्मद शमी संभाल सकते हैं और दीपक चाहर उनका साथ देते हुए नजर आ सकते हैं। स्पिनर्स के तौर पर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी को मौका मिल सकता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वन-डे के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रविंद्र जडेजा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी।

https://www.youtube.com/watch?v=u0Hn69_qHzc

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com