Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स नियमों के उल्लंघन को लेकर दवा विक्रेता ने डीएम को दिया आवेदन
sheohar news

ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स नियमों के उल्लंघन को लेकर दवा विक्रेता ने डीएम को दिया आवेदन

 

शिवहर- सार्वजनिक स्वास्थ्य के हितों की रक्षा के लिए ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट और नियमों के उल्लंघन के लिए ऑनलाइन दवाओं की बिक्री पर सख्त निगरानी रखी गई है परंतु ऑनलाइन दवाओं की बिक्री पर रोक लगाने को लेकर शिवहर जिला केमिस्ट एसोसिएशन की टीम ने डीएम से मिलकर अनुरोध किया है कि ऑनलाइन दवाओं की बिक्री पर रोक लगाई जाए।

जिला केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष शैखुल ईस्लाम, उपाध्यक्ष गुड्डू कुमार यादव, ज्वाइंट सेक्रेट्री कृष्ण कुमार , जिला सचिव नवल किशोर चौधरी, जिला कोषाध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद गुप्ता, देवधर आर्या, की टीम ने जिला पदाधिकारी से मिलकर अनुरोध किया है कि जनहित को लेकर सार्वजनिक स्वास्थ्य के हितों की रक्षा के लिए ऑनलाइन दवाओं की बिक्री पर रोक लगानी अति जरूरी है।

दवा विक्रेता संघ के जिला अध्यक्ष शैखुल ईसलाम ने जिलाधिकारी अशद अजीज को बताया है कि केंद्रीय सरकार का यह अधिनियम स्वंय घोषणा करता है कि दवा का ऑनलाइन बिक्री के लिए ड्रग्स अधिनियम/नियम के कानून/नियम प्रदान नहीं किए गए हैं

इसलिए किसी भी व्यक्ति द्वारा दवा, दवा की बिक्री, स्टॉक, डिस्पेंस, ऑफर, परिवहन के लिए परिवहन निसंदेह अवैधानिक है। वही दवा विक्रेता संघ के जिला उपाध्यक्ष गुड्डू कुमार यादव ने डीएम से अनुरोध किया है कि भारत में दवा का ऑनलाइन बिक्री करने वालों के खिलाफ तथा इनके द्वारा की जाने वाली और गतिविधियों आदि गैरकानूनी है जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

दवा विक्रेता संघ के सदस्यों ने डीएम से अनुरोध किया गया है कि आम जनता के स्वास्थ्य की व्यापक हित में आपका तत्काल निर्णय अपेक्षित है। डीएम अरशद अजीज ने आवेदन को स्वीकार करते हुए अग्रतर कार्रवाई के लिए संधारित कर दिया है ।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com