Breaking News
Home / मनोरंजन / अगर आप भी रातों-रात अपने बालो को बढाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करिए ?

अगर आप भी रातों-रात अपने बालो को बढाना चाहते हैं तो यहां क्लिक करिए ?

News desk

हर  लड़की अच्छे, सुन्दर लंबे और घने बालों का सपना रखती है। लंबे और घने बालों के लिए हम क्या- क्या नहीं करते है पर फिर भी वह अपने सपने को पूरा करने मे नाकाम रहती है। लंबे बाल आपकी पर्सनैलिटी को निखारते हैं और साथ ही हमारी शरीर की सुंदरता को निखारने मे भी मदद करते हैं।

लंबे और सुन्दंर बालो करने के लिए अपनाए ये  टिप्स 

1 मेंहदी – मेहंदी से आपके बाल न केवल सुंदर और घने होंगे, बल्कि यह आपके बालो को एक प्राकृतिक चमक भी देती है यह बालों के  लिए नैचुरल कंडिशनर का काम भी करती है। अगर आपके बाल सफेद हैं तो यह आपके बालो को काला और घना करने मे भी मदद करेगी।

2 आलू – आलू को सिर्फ खाना बनातो समय ही इस्तंमाल नहीं करते बल्कि यह बालों के लिए भी एक वरदान की तरह है। नहाने से पहले  अगर स्कैल्प पर आलू के रस को करीब आधे घंटे अपने बालो पर लगाकर रखे बाद मे इसे हल्के गरम पानी से धोने से हमारे बाल कोमल और मुलायम हो जाते है।

3 प्याज – प्याज  का रस बालो को  जल्द लंबा करने मे मदद करता है और अगर इसे नारियल को या जैतून के तेल के साथ लगाया जाए तो परिणाम और भी अच्छे होगें।

4 नींबू– नींबू का रस से हमारे बालो से डैन्ड्रफ का सफाया कर उन्हे नर्म बनाता है।

5 अंडा – अंडे से न सिर्फ हमारे बाल मजबूत होते है, बल्कि यह हमारे शरीर को भी कई अलग- अलग प्रकार के लाभ पहुंचाता है। अंडे को अपने बालो मे लगाने से हमारे बालो मे प्राकृतिक  चमक भी आती है।

अपने बालो को सुंदर बनाने के लिए हमें इन्हें रात  मे सोते समय बांध कर रखना होता है

About News10India

Check Also

Death Duty के नाम पर ट्रस्टियों ने दरभंगा राज के महल-गहने बेच दिए ! जानिए पूरी कहानी

क्या आप जानते हैं कि साल 1985 से पहले जब किसी धनी व्यक्ति, राजा या …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com