Breaking News
Home / ताजा खबर / केजरीवाल ने मतदाताओं को रिझाते हुए कर दिया ये बड़ी घोषणा

केजरीवाल ने मतदाताओं को रिझाते हुए कर दिया ये बड़ी घोषणा

सेन्ट्रल डेस्क रूपक J – लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी दल के नेता चुनावी रैली करते नज़र आ रहे है साथ में मतदाता को अपने-अपने पक्ष में लाने के लिए नई-नई स्किम अपना रहे है। आपको बता दे की चुनाव प्रचार हर जगह जोर पकड़ता जा रहा है इसमें भला दिल्ली कैसे पीछे रहे। दिल्ली में भी अब चुनावी माहौल देखने को मिल रहा है दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संरक्षक अरविंद केजरीवाल ने अपनी एक चुनावी रैली में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई और साथ ही वादा किया कि दिल्ली पूर्ण राज्य बनी तो 85 फीसदी नौकरी स्थानीय लोगों के लिए रिजर्व कर दी जाएंगी ।

कल यानि शुक्रबार को अरविन्द केजरीवाल ने पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में दो रैली की। न्यू अशोक नगर और मदनपुर खादर में। इस दौरान केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की मोदी जी तानाशाही करते है और काम मे अड़ंगा लगाते है।
प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा की मोदी जी 4 साल में 50 नए कॉलेज की अनुमति नहीं दे रहे है अगर पूर्ण राज्य बना तो हम 12 वीं करने वाले 85 प्रतिशत छात्रों को आरक्षण और दिल्ली कॉलेज में सीट रिजर्व देंगे।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने छात्रों को रिझाते हए कहा की पूर्ण राज्य मिलते ही 2 साल के अंदर ही इतने कॉलेज का निर्माण कर दूंगा ताकि 60 प्रतशत वाले वाले बच्चे को भी दिल्ली के कॉलेज में दाखिला हो सके। उन्होंने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि दिल्ली वोटर के लिए 85 प्रतशत नौकरी रिजर्व होनी चाहिए लेकिन दिल्ली की सारी नौकरियां दिल्ली से बाहर के बच्चे को मिल रहा है। अभी भी दिल्ली में 2 लाख वैकेंसी निकल सकती है हमने प्रधानमंत्री मोदी जी से बात भी किया था लेकिन उन्होंने मेरी बात को अनसुना कर दिया।

वहीँ चुनावी रैली के दौरान ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा की हमें मिलकर लड़ना होगा और बीजेपी को भागना होगा अगर बीजेपी जीतती है तो वो सब्सिडी देना भी बंद कर देगा साथ में दवाई के ऊपर भी कहा की बीजेपी आने से आपको दवाई भी खरीदनी पड़ेगी। इतना ही नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के जनता को रिझाते हुए ये तक कह डाला की  हम हर वोटर को 10 साल बाद मकान मुहैया भी कराएँगे ।

https://www.youtube.com/watch?v=24twF8-IV5Y&t=30s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com