Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / बीजेपी को रोकने के लिए बना महागठबंधन,अब दे रहे है जुदा होने के संकेत …

बीजेपी को रोकने के लिए बना महागठबंधन,अब दे रहे है जुदा होने के संकेत …

उत्तर प्रदेश में पार्टियों के बीच हलचल पैदा हो गई है। महागठबंधन में साथ आये सपा-बसपा और आरएलडी अब एक दूसरे से जुदा होने की संकेत दे रहे है। सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने होने वाले विधानसभा उपचुनाव पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया। जबकि अब राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया चौधरी अजित सिंह भी गठबंधन का साथ छोड़ अकेले चुनाव लड़ने की रणनीति बना रहे हैं।


Image result for mayawati and akhilesh yadav

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में बीजेपी को रोकने के लिए सपा बसपा और राष्ट्रीय लोकदल ने गठबंधन किया था लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद बसपा ने खुद को इस गठबंधन से अलग करने के संकेत दे दिए। जबकि जल्द ही आरएलडी भी इसे अलग हो सकती है। इसको लेकर पार्टी नेताओं ने साथ बैठकर शाम तक अंतिम फैसला ले सकते हैं।

Image result for mayawati and akhilesh yadav  RLD

आपको बता दें कि चुनाव नतीजों में बसपा को 10 तो सपा को सिर्फ 5 सीटों पर जीत मिली थी। जबकि पश्चिमी यूपी की पार्टी RLD को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हो पाई थी। जिसके बाद मायावती ने कहा था कि ‘हमें फायदे की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।’ मायावती ने आगे कहा कि अखिलेश यादव को सपा में सुधार करने की जरूरत हैं। अगर अखिलेश सपा को बसपा की तरह बनाने में कामयाब होते है तो भविष्य में दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, वर्ना अलग राह तलाशनी पड़ेगी।

जिसके बाद अखिलेश यादव ने पत्रकरों से बातचीत के दौरान कहा था कि ‘आगामी होने वाले चुनाव के दौरान हम अपनी संसाधन पर चुनाव लड़ेंगे।

 

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com