Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान ने टेके घुटने, आज लोटेगा देश का बहादुर पायलेट अभिनंदन

पाकिस्तान ने टेके घुटने, आज लोटेगा देश का बहादुर पायलेट अभिनंदन

सेंट्रल डेस्क दीपक खाम्बरा-   भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच भारत को बड़ी कूटनीतक जीत मिली है, भारत के भारी दवाब के आगे पाकिस्तान घुटने टेकने के लिए मजबूर हो गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा सिर्फ 24 घंटे में एलान करना पड़ा कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को आज रिहा कर रहे हैं, पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F16 को मार गिराने के बाद अभिनंदन का फाइटर प्लेन मिग भी क्रैश हो गया था।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

इसके बाद अभिनंदन का पैराशूट पीओके में पहुंचा जहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था, लेकिन भारत ने दो टूक कहा कि हमें हमारा पायलट सुरक्षित और बिना किसी शर्त के वापस चाहिए, भारत और अंतर्राष्ट्रीय दवाब में कल पाकिस्तान की संसद में इमरान खान ने कहा कि वो अभिनंदन को छोड़ रहे हैं, आज वाघा बॉर्डर के जरिए अभिनंदन वतन वापस लौट रहे हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन फिलहाल इस्लामाबाद में हैं, आज दोपहर उन्हें लाहौर लाया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक पायलट अभिनंदन को वाघा बार्डर से वापस लाया जाएगा, भारतीय अधिकारी ग्रुप कैप्टन जेडी कुरियन भी साथ मौजूद रहेंगे. विंग कमांडर की वापसी का समय फिलहाल तय नहीं है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

पाकिस्तान चाहता है कि अभिनंदन को बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान हैंडओवर किया जाए, वहीं भारत चाहता है कि पाकिस्तान दोपहर तक अभिनंदर को लौटाए, भारत पहुंचने के बाद पायलट अभिनंदन को अमृतसर एयर बेस ले जाया जाएगा, इसके बाद उन्हें अमृतसर से दिल्ली लाया जाएगा, पाकिस्तान की तरफ से अभिनंदन की रिहाई की खबर आने के बाद भारतीय सेना की तीनों कमानों ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की और वायुसेना ने अपने जवान के वतन वापसी पर खुशी जताई, एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम अपने पायलट की वापसी से खुश हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com