Breaking News
Home / विदेश / जो बाइडेन के शपथ लेने तक डोनाल्ड ट्रम्प का फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट रहेगा ब्लॉक- मार्क जुकरबर्ग

जो बाइडेन के शपथ लेने तक डोनाल्ड ट्रम्प का फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट रहेगा ब्लॉक- मार्क जुकरबर्ग

Donald trump

भारत के समय अनुसार बुद्धवार आधी रात को अमेरिका में जमकर बवाल हुआ। ट्रम्प के समर्थकों ने अमेरिकी सीनेट में घुस कर कब्जा करने की कोशिश की, उस दौरान 4 लोगो की मौत भी हो गई। बात यहाँ तक बध गयी की प्रेसिडेंट ट्रम्प के ऊपर महाभियोग चलाने की ख़बरें भी सामने आने लगीं। ट्विटर ने ट्रम्प ट्विटर एकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया गया, और फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट 24 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया गया था। लेकिन अब मार्क जुकरबर्ग ने यह ऐलान किया है की, ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम एकाउंट को कम से कम 2 हफ़्तों के लिए ब्लॉक किया जाता है।

जो बाइडन का शपथग्रहण समाहरोह 20 जनवरी को आयोजित होना है। 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हराया। डेमोक्रेटिक पार्टी के एक सदस्य, बिडेन ने 2009 से 2017 तक ओबामा प्रशासन के दौरान 47 वें उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

आपको बता दें , ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राष्ट्र प्रमुख को इस तरह से ब्लॉक किया गया है। जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में यह लिखा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को इस समय इस मंच का इस्तेमाल करते रहने की अनुमति देना जोखिम भरा कदम होगा। इसलिए उनके एकाउंट ब्लॉक होने की अवधि बढाकर अब अनिश्चित काल कर दी है। उनका एकाउंट कम से कम 2 हफ़्तों के लिए ब्लॉक किया गया है।

आपको बता दें अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से ही डोनाल्ड ट्रम्प जो बाइडेन पर लगातार निशाना साधते हुए दिख रहे है। ट्रम्प उन पर या तो वोट चोरी का आरोप लगाते है या फिर कोई दूसरा आरोप उनके सर मढ़ देते है।

ट्रम्प के ऐसे वर्ताव से अमेरिका को पूरे विश्व भर में शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। कई देशों के दिग्गज नेताओं ने अमेरिका में हुई इस घटना की निंदा की है।

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com