Breaking News
Home / खेल / बिहार के शिवहर जिला के यूनिवर्सल प्राउटिस्ट स्टूडेंट्स फेडरेशन ने उठाया सवाल

बिहार के शिवहर जिला के यूनिवर्सल प्राउटिस्ट स्टूडेंट्स फेडरेशन ने उठाया सवाल

खेल विभाग द्वारा जिला स्तरीय खेल के आयोजन नहीं किये जाने पर यूनिवर्सल प्राउटिस्ट स्टूडेंट्स फेडरेशन के जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहां है कि शिवहर के जिला स्तरीय खेल विभाग को 2 लाख 10 हजार आवंटन के वावजूद भी जिला स्तरीय खेल का आयोजन नहीं हो सका है। हालाँकि विभाग के शारीरिक शिक्षा के सचिव सत्येंद्र सिन्हा ने बताया कि जिला स्तरीय खेल विभाग में कोई स्टाफ ही नहीं है तो आयोजन समिति की बैठक कैसे हो l

Image result for खेल विभाग द्वारा जिला स्तरीय खेल के आयोजन images

 

इसपे फेडरेशन के अध्यक्ष ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब इतने समय से कोई स्टाफ नहीं था तो इस पर विभाग के द्वारा कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाया गया? उन्होंने आगे कहा कि जिला स्तरीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराए जाने से यहां के छात्र छात्राओं को राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर नहीं मिल पाया है। इस प्रकार यहां की प्रतिभा दब कर रह जाएगी।

Image result for खेल विभाग द्वारा जिला स्तरीय खेल के आयोजन images


जिला प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। खेल का आयोजन कराया जाता तो निश्चित ही जिला से स्कूली छात्र-छात्राओं एवं स्वतंत्र खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता। शिवहर में खेल विभाग की हालत इतना जर्जर है कि यहां अब तक एक अच्छा स्टेडियम नहीं बन सका। एक स्टेडियम बना भी तो उसकी स्थिति इतनी जर्जर है कि थोड़ा बहुत पानी होने से ही स्टेडियम जलमग्न हो जाता है। वही फेडरेशन के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा है कि जिले के छात्र छात्राओं के सभी समस्याओं पर नजर रखा जाए अन्यथा यूनिवर्सल प्राउटिष्ट स्टूडेंट्स फेडरेशन आंदोलन करने को बाध्य होगा।

शिवहर से संवादाता मोहम्मद हसनैन


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com