Breaking News
Home / ताजा खबर / अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने सैन्यकर्मियों से वीडियो कॉल कर मनाया क्रिसमस

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने सैन्यकर्मियों से वीडियो कॉल कर मनाया क्रिसमस

जो बाइडन ने अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में व्हाइट हाउस में क्रिसमस का अपना पहला त्योहार मनाते हुए दुनियाभर में तैनात देश के सैन्य कर्मियों को वीडियो कॉल कर उन्हें शुभकामनाएं दीं और देश के प्रति उनकी सेवा एवं बलिदान के लिए कृतज्ञता व्यक्त की।

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने सैन्यकर्मियों से वीडियो कॉल कर मनाया क्रिसमस


बता दें कि बाइडन और उनकी पत्नी जिल ने शनिवार को वीडियो कॉल के जरिए कतर, रोमानिया, बहरीन एवं अमेरिका में तैनात आर्मी, मरीन कोर्प्स, नेवी, एयर फोर्स, स्पेस फोर्स, कोस्ट गार्ड के सैन्य प्रतिनिधियों से बात की तथा क्रिसमस का त्योहार मनाया

यह भी पढ़ें: चीन ने ताइवान के डिफेंस जोन में भेजे एंटी सबमरीन एयरक्राफ्ट

सैन्य कर्मियों से उन्होंने कहा, ‘‘आपका कमांडर इन चीफ होने के नाते, मैं आपका धन्यवाद करना चाहता हूं। आगे उन्होंने कहा हम आपकी बहादुरी, आपके बलिदान, न केवल आपके बलिदान, बल्कि आपके परिवार के बलिदान के लिए भी आभारी हैं।’’

बता दें कि व्हाइट हाउस में जो बाइडन और जिल बाइडन ने परिवार के साथ अपेक्षाकृत सादे तरीके से क्रिसमस का त्योहार मनाया। व्हाइट हाउस के मुताबिक राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने शुक्रवार रात ईस्ट रूम में डिजिटल माध्यम से क्रिसमस की पूर्व संध्या पर होली ट्रिनिटी चर्च की प्रार्थना में भाग लिया। बाइडन परिवार की परंपरा के अनुसार उन्होंने अपने बच्चों और पोते-पोतियों के साथ रात्रिभोज में पास्ता खाया और रातभर उनके साथ रहे।

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने पाकिस्तान को दान की फाइजर वैक्सीन की 50लाख खुराक

इसके साथ ही क्रिसमस के मौके पर बाइडन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर देशवासियों के ‘‘अपार साहस, उनके चरित्र, हालात के अनुसार ढलने की उनकी क्षमता और संकल्प’’ की सराहना की।

वही क्रिसमस के मौके पर जो बाइडन और जिल बाइडन ने ‘नॉर्थ अमेरिकन ऐरोस्पेस डिफेंस कमांड की सांता ट्रैकिंग’ सेवा के फोन कॉल का जवाब देते हुए कई बच्चों और उनके माता-पिता से क्रिसमस पर उनकी इच्छाओं को लेकर बात की।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com