Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सौंपा इस्तीफा, नए सीएम को लेकर हलचल तेज

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सौंपा इस्तीफा, नए सीएम को लेकर हलचल तेज

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बड़ी सियासी हलचल देखने को मिली है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत शाम 4 बजे के बाद राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से जारी नेतृत्व परिवर्तन का संकट अब खत्म होने के आसार बन गए हैं। चुनाव से एक साल पहले अचानक पैदा हुए इस संकट के बीच पहली बार विधायक बनने वाले धन सिंह रावत सीएम पद के सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। साथ ही बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य के डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंपे जाने के भी कयास लगाए जा रहे हैं।

करीब 4 बजे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले बीजेपी नेता धन सिंह रावत को दोपहर में ही आनन-फानन में देहरादून तलब किया गया था। सरकारी हेलिकॉप्टर भेजकर उन्हें श्रीनगर से देहरादून लाया गया। इसके अलावा पुष्कर सिंह धामी भी देहरादून पहुंचे।

वहीं इस्तीफा सौंपने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पार्टी ने मुझे चार साल तक इस राज्य की सेवा करने का सुनहरा अवसर दिया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा मौका मिलेगा। पार्टी ने अब निर्णय लिया है कि सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर अब किसी और को दिया जाना चाहिए।

वहीं अब बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर 10 बजे पार्टी विधानमंडल की बैठक होगी। इस बैठक में नए सीएम का फैसला होगा। वहीं इस पूरे प्रकरण पर पूछे गए सवाल पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इन सवालों के अच्छे जवाब के लिए आपको दिल्ली जाना होगा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com