Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / आजादी के बाद किसी सरकार ने ध्यान दिया होता तो आज बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग होता- सीएम योगी

आजादी के बाद किसी सरकार ने ध्यान दिया होता तो आज बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग होता- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी मंगलवार को बुंदेलखंड के दौरे पर पहुंचे. वहां उन्होंने झांसी के इंटर कॉलेज मैदान में लोगों को संबोधित किया. लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. योगी ने कहा कि, देश में विकास होते हुए विपक्ष से देखा नहीं जाता, किसान आंदोलन के जिम्मेदार भी वहीं लोग है.जो विकास के कार्यों में रोड़ा अटकाने लगते हैं. योगी ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताया और इस दौरान उन्होंने सोलह सौ करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

झांसी में जाने से पहले सीएम योगी ने जालौन और ललितपुर में गए और वहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. वहीं बुंदेलखंड के विकास के लिये अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए योगी ने कहा कि अगर आजादी के बाद सत्ता में आई किसी सरकार ने ध्यान दिया होता तो आज बुंदेलखंड का ये हाल नहीं होता.और आज ये धरती का स्वर्ग होता.

वहीं योगी ने ये भी आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती सरकारें विकास कार्यों के मामले में नगण्य रहीं. साथ ही डिफेंस कॉरिडोर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के लोगों को गर्व होगा कि आने वाले समय में यहां फाइटर प्लेन तक बनेगा और कॉरिडोर से समग्र विकास होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की अपार संभावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने भरोसा दिया कि जालौन जिले में यमुना नदी पर बनने वाला पुल सात आठ माह के अंदर तैयार हो जाएगा.

योगी ने आगे बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी में विकास करने की इच्छाशक्ति मजबूत है, इसलिए देश के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की आंधी आई है. अक्सर सूखाग्रस्त रहने वाले बुंदेलखंड इलाके में पेयजल की उपलब्धता के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य भी है. इसके अलावा कोरोना जैसी महामारी के दौर में भी प्रदेश सरकार ने पूरी मजबूती से काम किया.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com