Breaking News
Home / ताजा खबर / अमेरिका ने पाकिस्तान को दान की फाइजर वैक्सीन की 50लाख खुराक

अमेरिका ने पाकिस्तान को दान की फाइजर वैक्सीन की 50लाख खुराक

कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया भर में जंग लड़ी जा रही है। वायरस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए टीकाकरण एक बड़ी सुरक्षा है। वही संयुक्त राज्य अमेरिका ने पाकिस्तान को ‌ एक बड़ी राहत दी है।

अमेरिका ने पाकिस्तान को दान की फाइजर वैक्सीन की 50लाख खुराक

बता दें कि अमेरिका ने COVAX सुविधा के माध्यम से पाकिस्तान को फाइजर के कोरोना वायरस वैक्सीन की अतिरिक्त पांच मिलियन खुराक भेजने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: चीन ने ताइवान के डिफेंस जोन में भेजे एंटी सबमरीन एयरक्राफ्ट

खबरों के मुताबिक ‘संयुक्त राज्य अमेरिका ने सांता को जीवन रक्षक फाइजर कोविड -19 टीकों की अतिरिक्त 5 मिलियन खुराक पाकिस्तान में लाने के लिए कहा, जो कि छुट्टियों के समय में पाकिस्तान में है।’ यह क्रिसमस के तोहफे के रूप में एक सौगात से कम नहीं है।

यह दान जल्द ही किया जाएगा जिसके चलते अमेरिकी सरकार द्वारा पाकिस्तानी लोगों को दान किए गए टीकों की कुल संख्या 37 मिलियन से अधिक हो जाएगी।’

अमेरिकी दूतावास के इस्लामाबाद प्रभारी का बयान

अमेरिकी दूतावास के इस्लामाबाद की प्रभारी एंजेला पी एगेलर के मुताबिक ‘टीकाकरण प्राप्त करना सबसे अच्छा उपहार है, उन्होंने कहा जिसे आप अपने प्रियजनों को इस छुट्टियों के मौसम में दे सकते हैं।’ आगे उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले नए साल में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण लेकर जश्न मनाएं।

यह भी पढ़ें: इमरान खान ने शेयर किया तेंदुए का वीडियो, लोग बोले, पीएम से अच्छा व्लॉगर ही बन जाते

बता दे की फाइजर के टीके 500 मिलियन फाइजर खुराक का हिस्सा हैं, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस गर्मी में पाकिस्तान सहित दुनिया भर के 92 देशों में पहुंचाने के लिए खरीदा था। ताकि दुनिया भर में सुरक्षित और प्रभावी टीके उपलब्ध कराने और वैश्विक स्तर पर सुपरचार्ज करने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन की प्रतिबद्धता को पूरा किया जा सके।

जिसके तहत ‘संयुक्त राज्य अमेरिका पहले ही दुनिया भर में कोविड -19 वैक्सीन की 300 मिलियन से अधिक खुराक दे चुका है।

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com