Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:सपा ने रामपुर शहर से आजम खां को दिया टिकट,लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022:सपा ने रामपुर शहर से आजम खां को दिया टिकट,लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

समाजवादी पार्टी ने रामपुर जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है।बता दें कि सपा ने इसके तहत शहर विधानसभा सीट से सांसद आजम खां को प्रत्याशी बनाया है।इसके साथ ही स्वार टांडा से उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम चुनाव लड़ेंगे।इसके अलावा चमरौआ और मिलक सुरक्षित सीट से पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया है बिलासपुर विधानसभा सीट से अमरजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

आपको बता दें कि जिले में दूसरे चरण में विधानसभा चुनाव होना है।जिसके लिए 21 जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएंगे।वहीं 14 फरवरी को मतदान होगा।ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी मंगलवार को अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं।

आपको बता दें कि शहर विधानसभा सीट से सांसद आजम खां चुनाव में खड़े होंगे। बता दें कि इस सीट से आजम खां नौ बार विधायक रहे हैं।इसके साथ ही प्रदेश में जब-जब सपा की सरकार बनीं है,तो वे सबसे ताकतवर मंत्री बने है।इसके अलावा स्वार टांडा विधानसभा सीट से आजम खां के पुत्र अब्दुल्ला आजम खां सपा के टिकट पर एक बार फिर चुनाव मैदान में उतरेंगे।

गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव मे भी उन्हें प्रत्याशी बनाया गया था और वह जीत भी गए थे,लेकिन उम्र पूरी न होने के चलते हाईकोर्ट ने उनका निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया था।फिलहाल अब सपा ने उन्हें दोबारा प्रत्याशी बनाया है।इसके साथ ही चमरौआ से आजम खां के करीबी मौजूदा विधायक नसीर अहमद खां एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे।वहीं मिलक सुरक्षित सीट से सपा ने पूर्व विधायक विजय सिंह को प्रत्याशी बनाया है।बता दें कि सिंह 2012 में सपा के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं।इसके अलावा बिलासपुर विधानसभा सीट से सपा ने अमरजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

About P Pandey

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com