Breaking News
Home / देश / उत्तराखंड के CM ने बताया डेंगू का इलाज, पैरासिटामोल से होगा ठीक

उत्तराखंड के CM ने बताया डेंगू का इलाज, पैरासिटामोल से होगा ठीक

डेंगू के प्रकोप से जहां देशभर में अब तक कई मौतें हो चुकी है, वहीं अब उत्तराखंड के सीएम ने इसका इलाज बता दिया है. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दावा किया है कि डेंगू पैरासिटामोल खाने से ही ठीक हो जाता है. उन्होंने अपने प्रदेश में डेंगू से होने वाली मौतों और इसके प्रकोप के बारे में लोगों से चर्चा की. रावत ने कहा कि डेंगू कोई महामारी जैसी बीमारी नहीं है.

 

उत्तराखंड में इस साल डेंगू के प्रकोप से कई लोग प्रभावित हैं. अब तक यहां 4800 लोग डेंगू से पीड़ित हुए हैं. जिनमें से कुछ लोगों की जान भी गई है. राज्य में डेंगू को लेकर बने हालात पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बताया-उत्तराखंड में डेंगू एक महामारी बनने से काफी दूर है. लोग बेवजह घबरा रहे हैं. लेकिन अगर लोग 500mg की जगह 650mg की पैरासिटामोल टैबलेट लेते हैं और आराम करते हैं तो डेंगू ठीक हो सकता है.

 

Image result for dengue mosquito

 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में डेंगू पर लगाम लगाने का दावा करते हुए कहा, अब तक सिर्फ 6 लोगों की डेंगू से मौत हुई है. जिनमें से 4 देहरादून और 2 मौतें हरिद्वार में हुई हैं. इसके अलावा सीएम ने सरकारी अस्पतालों को उच्च स्तर का बताते हुए ये भी दावा कर दिया कि इनमें से एक भी मौत सरकारी अस्पताल में नहीं हुई हैं. हालांकि स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट ने 17 सितंबर को 8 मौतों का आंकड़ा दिया था.

 

 


 

 

हेल्थ डीजी आरके पांडे ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल डेंगू के ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. इसीलिए डेंगू के टेस्ट के लिए ज्यादा से ज्यादा सेंटर खोले गए हैं. हालांकि पिछली रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी देखी गई. सरकार के दावों के उलट मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

 

WRITTEN BY : HEETA RAINA

 

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com