Breaking News
Home / खेल / ICC ने जारी की नई T-20 रैंकिंग,भारत के ये खिलाड़ि हुए शामिल

ICC ने जारी की नई T-20 रैंकिंग,भारत के ये खिलाड़ि हुए शामिल

ICC ने T-20 रैंकिंग की नई लिस्ट जारी कर दी है। दक्षिण अफ्रीका और भारत की T-20 सीरीज के बाद भारत के शिखर धवन को फायदा हुआ है वहीं कप्तान विराट को एक स्थान का नुक्सान उठाना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका-भारत के अलावा बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच T-20 Tri- Series और आयरलैंड-स्कॉटलैंड-नीदरलैंड के बीच T-20 श्रृंखला के बाद रैंकिंग में काफी बदलाव देखने को मिला है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम 896 अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल 815 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं तो वही न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो तीसरे,ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच चौथे और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई पांचवे स्थान पर मौजूद हैं।

बता दे भारत की तरफ से रोहित शर्मा संयुक्त रूप से एलेक्स हेल्स के साथ 8वें और लोकेश राहुल दसवें स्थान पर हैं। कप्तान विराट कोहली 11वें और शिखर धवन 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 


 

गेंदबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर अफगानिस्तान के सबसे युवा कप्तान राशिद खान 757 अंकों के साथ बने हुए हैं। उनके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के इमाद वसीम और शादाब खान हैं। चौथे और 5वें स्थान पर क्रमशः आदिल रशीद और मिचेल सेंटनर मौजूद हैं।

भारत के लिहाज से T-20 रैंकिंग में भारत का कोई भी गेंदबाज शामिल नहीं है। दो सीरीज से टीम से बाहर चल रहे कुलदीप यादव फिलहाल 14वें स्थान पर हैं। वहीं टीम इंडिया के तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जिन्होंने पिछला T-20 मैच इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था वे 31वें स्थान पर बने हुए हैं।

टीम रैंकिंग की बात की जाए तो भारत चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान पहले, इंग्लैंड दूसरे और साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान पर है।

Written by – Ashish kumar

https://www.youtube.com/watch?v=9K50UEKAA6s&t=80s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com