Breaking News
Home / ताजा खबर / मौका मिला तो राजनीति में आने के लिए तैयार हूँ : पंकज त्रिपाठी

मौका मिला तो राजनीति में आने के लिए तैयार हूँ : पंकज त्रिपाठी

सेन्ट्रल डेस्क रूपक J – बॉलीवुड के कई सितारों ने अपना जोर आजमाइस राजनीति में आकर भी किया है । इसी दौरान एक और अभिनेता को राजनीति के बारे में  जब पूछा गया तो एक्टर ने अपनी रूचि राजनीति के तरफ दिखाई ।

 

हम बात कर रहे है बेहतरीन एक्टर पंकज त्रिपाठी की जो बॉलीवुड के कई मूवी में काम कर चुके है। उन्होंने एक इंटरवयू के दौरान अपनी रूचि राजनीति के तरफ़ जाहिर की।  उनका मानना है की पढ़ा लिखा, सभी बातों को समझने वाला, दूसरे का ख्याल रखने वाला ब्यक्ति ही अच्छा नेता और राष्ट्र को आगे बढ़ने में मददगार साबित हो सकता है। पंकज त्रिपाठी ने कहा की मेरे पास पर्याप्त समय है राजनीति में आने के लिए लेकिन हम अभी अपनी रुचि को एक्सपलोर नहीं करना चाहते ।

View this post on Instagram

ज़िन्दगी में दो रास्ते होते है। एक बहती धारा के साथ बहना और दूसरा धाराओं के साथ पंगा लेना और अपने रास्ते खुद बनाना। गैंग्स ऑफ वासेपुर के बाद मुझे बहुत ऑफर आए। उन सभी फिल्मों में मेरे हाथ मे बंदूक ही होते। लेकिन अश्विनी अय्यर जी ने मुझे पंगा लेने वाला रास्ता दिखाया। बंदूक के ठीक बाद मेरे हाथ मे चोक और डस्टर था। फ़िल्म थी नील बट्टे सन्नाटा। एक कलाकार के तौर पर अलग अलग चरित्र पर काम करना चुनौती के साथ रोमांचक भी होता है। ये मेरे लिए कलाकार के तौर पर नए रास्ते खोलने वाला था। ये पंगा था। बंदूक वाले सुल्तान कुरैशी के इमेज से पंगा। अश्विनी के साथ मिलकर हमने अगला पंगा लिया एक खुले पंख वाली बेटी के पिता के रूप में। बिट्टी के पिता नरोत्तम मिश्रा के रूप में। इस बार पंगा था एक रूढ़िवादी समाज के खिलाफ। हँसते, हंसाते बेटियों के परों को खोलना सीखाती थी ये फ़िल्म। बरेली की बर्फी थी ये। अश्विनी के साथ काम करना हमेशा से एक कलाकार के तौर पर नई उम्मीदों, नए दरवाजों को खोलने जैसा है। आप स्वयं को और बेहतर तौर पे एक्सप्लोर करते हो। आप खुद से और खुद के बनाए सीमाओं से लेते हो पंगा। उनके हर फिल्म में काम करना मेरे लिए मेरा खुद से किया हुआ एक अदृश्य करार है। और मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जब आप एक परिवार की तरह होते हैं तो हर काम संतुष्टि देता है। और जब आपका परिवार आपके साथ होता है तो जी ज़िंदगी से पंगा लेना आसान हो जाता है। इस बार हम ले रहे हैं पंगा सीधा पंगा से। हमारी अगली फिल्म 'पंगा' के रूप में। शुभकामनाएं पूरी 'पंगा' टीम को।

A post shared by actor pankaj tripathi (@pankajtri3fanclub) on

 

इंटरव्यू के दौरान जब उनसे निजी ज़िंदगी को लेकर बात किया गया तो उन्होंने कहा मुझे किताब पढ़ना, ट्रैवेलिंग करना अच्छा लगता है. मैंने बहुत सारी किताबें पढ़ी है. पढ़ाई हमारी सोंच को बढ़ता है और दिमाग को खोलता है। यह हमें एक अच्छा इंसान बनने में मदद करता है। किताब एक अच्छे इंसान के साथ-साथ आपकी सोंच को भी बदल के रख देता है।” 

 

View this post on Instagram

महाभारत में एक प्रसंग आता है जिसमे पांडव अपने साथ कृष्ण की सेना से बढ़कर श्रीकृष्ण को चुनते हैं। मानते हैं कि जहां कृष्ण हो जीत, विश्वास, ज्ञान अपने आप आएगी। संजय भैया हमारे लिए वही स्थान रखते हैं। गुरु हैं। आज 3 बजे संजय भैया और हमारी फ़िल्म 'अंग्रेजी में कहते हैं' का ट्रेलर लॉन्च हो रहा है। आप भी इस ट्रेलर का हिस्सा बनिए। अपना प्यार और अपनी राय जरूर दें। चलिए आज ट्रेलर हिंदी में देखते है और अंग्रेजी में कहते हैं। #actors #actorslife @imsanjaimishra #myfav

A post shared by actor pankaj tripathi (@pankajtri3fanclub) on

आपको बता दे की पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्म दिए है। मसान, न्यूटन, निल बट्टे सन्नाटा, स्त्री, गैंग ऑफ़ बासेपुर, बरेली की बर्फी, न्यूटन, फुकरे और लुका छुपी आदि शामिल हैं. पंकज त्रिपाठी ने हालिया वेब सीरीज मिर्ज़ापुर जो की काफ़ी चर्चित रहा जिसमे कालीन भैया का रोल को लोगों ने काफी पसंद किया. 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com