Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान-युवा को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

किसान-युवा को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

सेन्ट्रल डेस्क रूपक J – लोकसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. घोषणापत्र में कांग्रेस ने किसानों की समस्या, गरीबी और रोजगार के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस ने ‘जन आवाज घोषणापत्र’ नाम दिया एवं घोषणापत्र की टैगलाइन ‘हम निभाएंगे’ दी है.

 

न्याय पर मुख्य फोकस

राहुल गाँधी ने 72000 वाली बात को दोहराते हुआ कहा की 20 फीसदी गरीब जनता को सालाना 72 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. राहुल गाँधी इसे न्याय योजना का नाम देकर लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल करने वाले है . जिसके बाद राहुल ने “गरीबी पर वार, 72 हज़ार” जैसे नारा दिया।

युवाओं के लिए  :
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा कि युवाओ अब आप आप आसानी पूर्वक अपनी रोजगार खोल सकते इसके लिए परमिशन की जरूरत नहीं होगी।

किसान का अलग बजट :

जब बात किसान के ऊपर आयी तो राहुल गाँधी ने कहा कि जैसे रेल बजट पेश करते है वैसे ही  हम किसान बजट पेश करेंगे. किसानों के लिए अलग बजट पेश किया जायेगा. राहुल गाँधी का कहना है कि किसानों को भी पता चलना चाहिए ताकि कितना खर्च हो रहा है, साथ में राहुल ने किसानो को लेकर कहा अगर किसान कर्ज ना चुका पाता है तो वह आपराधिक मुकदमा नहीं बल्कि सिविल मुकदमा के तहत आएगा.

 

शिक्षा और हेल्थकेयर  :

शिक्षा को लेकर राहुल ने कहा कि शिक्षा पर होने वाले खर्च बजट का 6 फीसदी से अधिक होगा.
वहीँ हेल्थकेयर को लेकर कहा गरीब को भी हाई ग्रेड अस्पताल की जरूरत होता है हम प्राइवेट और आयुष्मान योजना पर भरोसा नहीं करते.

राष्ट्रीय सुरक्षा   :

जम्मू-कश्मीर में आय दिन आतंकी घटना बढ़ती जा रही है प्रधानममंत्री मोदी ने आतंकबाद कम करने के बजाय देश बाँटने का काम किया है. कांग्रेस की सरकार में देश की राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा को मजबूती देना ही उद्देश्य।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com