Breaking News
Home / ताजा खबर / जीतन राम मांझी (हम) को लगा झटका, पार्टी दो फाड़

जीतन राम मांझी (हम) को लगा झटका, पार्टी दो फाड़

लोकसभा चुनाव को लेकर पुरे देश में उथल-पुथल मचा हुआ है । जहाँ कांग्रेस अपनी सरकार बनाने का दवा पेश करने के लिए एक से एक जनता को लुभावना स्कीम पेश कर रहे है तो वही बीजेपी जोर-शोर से चुनावी रैलियां करते नज़र आ रहे है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर नाराजगी जता रहे है।

कुछ इसी प्रकार चुनावी माहौल बिहार में भी देखने को मिल रहा है जहाँ राजद दो गुटों में बंट चूका है । तेजप्रताप यादव ने अपने ही पार्टी में बिद्रोह कर लालू-राबड़ी मोर्चा निकाला ।

 

वहीं एक बड़ी खबर बिहार से आ रही है जहाँ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के  ”हम”  पार्टी में बिगुल बज चूका है। उनकी पार्टी हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम)’ दो भागों में बंट गयी है ।
हम  पार्टी के कई नेता ने पार्टी छोड़ नए पार्टी का गठन किया ।  जिसमे महाचंद्र प्रसाद सिंह, अजीत सिंह समेत कई जिलों के अध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया और नए पार्टी का गठन किया ।  इस्तीफा देने वाले नेता ने अपना नया पार्टी बनाया जिसका नाम हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाइटेड रखा है ।   हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाइटेड दल में 25 नेताओ को रखा गया है ।

 

आपको बता दे कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यूनाइटेड की अध्यक्षता महाचंद्र प्रसाद सिंह के द्वारा किया जा रहा है। महाचंद्र प्रसाद सिंह पार्टी हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (हम) उपाध्यक्ष थे। महागठबंधन में सीट बंटवारे के चलते महाचंद्र प्रसाद सिंह नाराज़ दिखाई दे रहे थे जिसके बाद उन्होंनें पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया था ।

Posted By : Rupak J

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com