Breaking News
Home / ज्योतिष / जानें मंगलवार के दिन कैसे खुश होंगे बजरंगबली, दूर होंगे सभी कष्ट

जानें मंगलवार के दिन कैसे खुश होंगे बजरंगबली, दूर होंगे सभी कष्ट

सेन्ट्रल डेस्क, फलक इक़बाल- मंगलवार के दिन से मंगल ग्रह का संबंध है। मंगलवार का दिन बहुत खास माना जाता है क्योंकि इस दिन बजरंगबली का भी जन्म हुआ था। हनुमान जी कलयुग के जागृत देवता माने जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि कोई भी परेशान व्यक्ति मंगलवार के दिन बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कोई उपाय करता है तो बजरंगबली उसके सारे कष्टों को दूर कर देते हैं। आज हम आपको कुछ विशेष उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप यदि मंगलवार के दिन करते हैं तो आपको अपनी सारी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर

जानिए  हनुमान जी को प्रसन्न करने के तरीके
हनुमान जी को प्रसन्न करने का सबसे बेहतरीन उपाय है हनुमान चालीसा का पाठ करना । कहा जाता है कि मंगलवार की रात को हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी व्यक्ति के दोष दूर हो जाते हैं। मंगलवार के दिन इसका पाठ करने से भक्‍त बजरंगबली की विशेष कृपा पा सकते हैं। इसके अलावा हर मंगलवार की सुबह नहा धोकर हनुमान चालीसा का पाठ करने से अच्छी सेहत के साथ-साथ सुख-समृद्धि आती है। इसके अलावा कई नकारात्मक चीजों का भी प्रभाव कम हो जाता है।
हनुमान चालीसा का पाठ करने का सही समय व उसके लाभ
हनुमान चालीसा का पाठ करने का सबसे उत्तम समय सुबह और रात का है। ज्योतिषियों के अनुसार रात को आठ बार हनुमान चालीसा का पाठ करने से शनि के साढ़े साती से भी राहत मिलती है। कहा जाता है कि बजरंगबली की पूजा करने से शनि देव को भी प्रसन्न किया जा सकता है। यह भी कहा जाता है कि शनि भगवान हनुमान के भक्तों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते। इसके साथ यह भी माना जाता है कि इस विधि से हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो हनुमान जी सभी पापों का नाश कर देते हैं। ऐसा भी विश्‍वास किया जाता है कि जब पैसों की तंगी हो तो पवनपुत्र का ध्यान करके हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मंगलवार को हनुमान जी की पूजा व व्रत का विधान भी बताया गया है। इस दिन पूजा में हनुमान चालीसा का पाठ करके आप सर्वोत्‍म फल प्राप्‍त कर सकते हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com