Breaking News
Home / ताजा खबर / बीजेपी को रोकने के लिए हरियाणा में भी होगा महागठबंधन

बीजेपी को रोकने के लिए हरियाणा में भी होगा महागठबंधन

सेन्ट्रल डेस्क, ज्योति :  हरियाणा के जींद  सीट पर  हुए  उप-चुनावों के नतीजों ने प्रदेश की सियायत को नई दिशा में मोड़ दिया है। लोकसभा चुनावों को देखते हुए हरियाणा में भी गठबंधन की तैयारीयां चल रही है।  दरअसल, उत्तर प्रदेश के बाद सपा और बसपा पडोसी राज्यों में भी गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा में महागठबंधन बनाने की तैयारी है। इसमें दुष्‍यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के शामिल होने की संभावना है। पूरे घटनाक्रम में दुष्‍यंत चौटला बड़ा चेहरा बन कर उभरते दिख रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस भी बसपा को अपने साथ करना चाहती है।

मायावती ने जींद उपचुनाव के बाद गठबंधन को लेकर ऐसी शर्त रखी जिसके पूरे होने के बहुत ही कम आसार है। मायावती ने कहा कि अगर चौटाला परिवार के आपसी संबंध ठीक हो जाते है तो वो गठबंधन को तैयार है।  लोकसभा और विधानसभा चुनाव में चौटाले परिवार के घमासान से काफी नुकसान हो सकता है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

आपको बता दें कि 1998 में भी इनेलो-बसपा के बीच गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा, पर विधानसभा चुनाव से पहले 1999 में गठबंधन टूट गया। इस बार 18 अप्रैल 2018 को फिर से इनेलो-बसपा का गठबंधन हुआ था।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com