Breaking News
Home / ताजा खबर / सुप्रीम कोर्ट : अयोध्या मामले पर 18 अक्टूबर तक सभी पक्ष पूरी करें अपनी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट : अयोध्या मामले पर 18 अक्टूबर तक सभी पक्ष पूरी करें अपनी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने 18 अक्टूबर तक सभी पक्षों को दलील पूरी करने की डेडलाइन को दोहराते हुए कहा अगर सभी पक्षों की दलील 18 तारीख तक पूरी होंगी तभी आएगा फैसला.चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय पीठ ने स्पष्ट किया कि सभी पक्ष समय सीमा में अपनी दलीलें पूरी कर लें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा हमें फैसला लिखने के लिए लगभग एक महीना लगेगा इसलिए सुनवाई की तय समय सीमा को बढ़ा या नहीं जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने इस फैसले को इसलिए दौरआया ताकि दोनों पक्षों को यह न लगे कि सुनवाई के लिए समय बढ़ाया जा सकता है. चीफ जस्टिस ने साफ-साफ कहा है कि जो भी करना है, ऐसी तय सीमा मे करना होगा.
आज की सुनवाई शुरू होते ही चीज जैसी रंजन गोगोई ने कहां मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी होनी जरूरी है इसके बाद हमें 4 हफ्ते में फैसला देना है. आपको बता दें कि चीज है रंजन गोगोई को 17 नवंबर को रिटायर होना है.

 


 

इससे पहले 18 सितंबर को भी सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि 31 अक्तूबर तक इस हर हाल में  सुनवाई पूरी कर लेनी होगी. मालूम हो कि शीर्ष अदालत में अब तक 31 दिनों की सुनवाई हो चुकी है. हिंदू पक्षकारों ने अपनी दलीलें रख दी हैं, जबकि मुस्लिम पक्षकारों की दलीलें जारी हैं.

Written by – Ashish kumar

https://youtu.be/4Q7DUZBm3B0

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com