Breaking News
Home / विदेश / ट्रंप ने क्यों कहा “यह अमेरिका के लिए बहुत दुखद दिन”?

ट्रंप ने क्यों कहा “यह अमेरिका के लिए बहुत दुखद दिन”?

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को वॉशिंगटन अदालत पहुंचे। ट्रंप ने कोर्ट में वर्ष 2020 की अपनी चुनावी हार को पलटने की साजिश के मामले में खुद को बेकसूर बताया है। यूएस कैपिटल दंगों की साइट से कुछ ही दूरी पर स्थित वॉशिंगटन अदालत के पिछले दरवाजे से ट्रंप ने प्रवेश किया। अदालत में ट्रंप मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे स्पेशल काउंसिल जैक स्मिथ के मौजूद थे। कोर्ट में पेश होने के लिए ट्रंप न्यू जर्सी स्थित अपने आवास से अपने निजी विमान में सवार होकर वॉशिंगटन पहुंचे थे।

ट्रंप ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह मामला एक ‘राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के उत्पीड़न’ का है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति आपराधिक प्रतिवादी के रूप में चार महीने में तीसरी बार कोर्ट में पेश हुए हैं। गौरतलब हैं कि अभियोग में ट्रंप पर चार आरोप लगाए गए हैं। इनमें किसी सरकारी कार्यवाही में बाधा डालना, अमेरिका को धोखा देने की साजिश रचना, नागरिकों के खिलाफ साजिश शामिल है।

मजिस्ट्रेट जज मोक्सिला उपाध्याय ने पूर्व राष्ट्रपति से कहा कि वह मामले के तथ्यों के बारे में टिप्पणी न करें। उन्होंने चेतावनी दी कि इसके अनुपालन में विफलता गिरफ्तारी वारंट, रिहाई की शर्तें रद्द करना या अदालत की अवमानना का कारण बन सकती है। ट्रंप के बचाव पक्ष के वकील जॉन लॉरो ने कहा कि उन्हें तैयारी के लिए और समय की जरूरत होगी। उधर, ट्रंप ने वापस न्यू जर्सी के लिए उड़ान भरने से पहले पत्रकारों से बात करते ट्रंप ने कहा कि ‘यह अमेरिका के लिए बहुत दुखद दिन था’।

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com