Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / “पुल नहीं तो नोटा” के साथ शिवहर ग्रामीणों ने दिखाया गर्मजोशी
shivhar news

“पुल नहीं तो नोटा” के साथ शिवहर ग्रामीणों ने दिखाया गर्मजोशी

मोहम्मद हसनैन की रिपोर्ट-

अब तक हर रविवार होता रहा है मानव श्रृंखला का निर्माण ग्रामीणों द्वारा भिन्न भिन्न गांव में हुआ ! लेकिन अब विभिन्न कोचिंग संस्थान एवं निजी स्कूल के छात्रों ने सड़कों पर उतर कर मानव श्रृंखला निर्मित कर सत्ता एवं सरकार का ध्यान आकर्षण करने का प्रयास प्रारंभ कर दिया है . इसी कड़ी में आज बसंत जगजीवन में द इंडियन कोचिंग एवं आदर्श पब्लिक स्कूल के छात्रों द्वारा मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया.

निर्मित मानव श्रृंखला मे छात्र गण हाथों में विभिन्न स्लोगन लिखे तथ्यों को लेकर सड़क पर एक लंबी पंक्ति का निर्माण करते हुए इस बार नहीं कोई भूल चुनाव से पहले अदौरी पुल और पुल नहीं तो नोटा का संदेश अपने परिवार अपने पड़ोस अपने गांव समाज तक पहुंचाने का संकल्प लिया . छात्रों का कहना है जब नेता उदासीन हो जाए तो हमारा कर्तव्य बनता है उन्हें सक्रिय करने मतदाताओं को जागृत करना और इस कार्य का बीड़ा अब हम छात्रों ने उठाया है.  हम अपने परिवार समाज के लोगों को जागृत करने का कार्य करेंगे!

ज्ञात हो कल ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार शिवहर आने वाले हैं जहां जल नल आदि कार्यों की समीक्षा के साथ ही अपने दल के कार्यकर्ताओं के साथ भी मीटिंग करने वाले हैं ऐसे में जदयू के कार्यकर्ताओं का यह कर्तव्य बनता है की चल रहे पुल निर्माण संघर्ष से मंत्री महोदय को अवगत कराएं और यह संदेश मुख्यमंत्री तक पहुंचाएं की जनता पुल के लिए त्राहिमाम कर रही है और बिना पुल जिस तरीके से हमारा विकास की कल्पना हम नहीं कर पा रहे हैं उसी प्रकार अब सत्ता पक्ष को भी वोट की कल्पना नहीं करनी चाहिए अन्यथा इस पुल का शिलान्यास जल्द किया जाए हालांकि कार्यकर्ता अब तक उदासीन रहे हैं अब देखना यह है कि संघर्ष के बावजूद भी जागृत हो पाते हैं कि नहीं !अन्यथा इसका परिणाम आने वाले लोकसभा चुनाव में तो निश्चित रूप से देखने को मिलेगा मानव श्रृंखला निर्माण में संयोजक संजय सिंह हरिशंकर जायसवाल चंदन दुबे दी नवीन कुमार सिंह राजीव जायसवाल रंजन जयसवाल राधेश्याम द्विवेदी जितेंद्र सर आदि लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया अगले रविवार ढाका में है मानव श्रृंखला का निर्माण पिछली बार पचपकड़ी में हुआ था रविवार को मानव श्रृंखला निर्माण उससे पिछली बार भंडार 22 माइल पर हुआ था मानव श्रृंखला निर्माण

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com