Breaking News
Home / ताजा खबर / जम्मू-कश्मीर में आम चुनाव के साथ हो सकते है विधानसभा चुनाव: राजनाथ
raj4

जम्मू-कश्मीर में आम चुनाव के साथ हो सकते है विधानसभा चुनाव: राजनाथ

jyoti की रिपोर्ट 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के बारे में केंद्र सरकार की स्थिति साफ कर दी है. राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि सरकार को लोकसभा चुनाव के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने में कोई ऐतराज नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर इलेक्शन कमीशन चाहता है तो हम इस साल होने वाले आम चुनाव के साथ राज्य में विधानसभा चुनाव करा सकते हैं.

केंद्र सरकार को इसमें कोई दिक्कत नहीं है. जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन पर राज्यसभा में हुई चर्चा के जवाब में सिंह ने यह बात कही. चर्चा के दौरान विपक्ष और सरकार ने हिंसाग्रस्त घाटी के मौजूदा नाजुक हालात के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराया. राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले चार साल में राज्य में रोजगार और आर्थिक गतिविधि में जबरदस्त इजाफा हुआ है.

नगर निकाय और पंचायत चुनाव करा कर केंद्र ने पूरे देश के लिए निचले स्तर पर लोकतंत्र का ठोस मॉडल पेश किया. गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के लिए सुरक्षा बल सहित अन्य जरूरी इंतजाम के लिए तैयार है.जम्मू-कश्मीर में पिछले साल जून में भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था। इसके बाद वहां राज्यपाल शासन लागू था। 21 नवंबर को राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने विधानसभा भंग कर दी थी। 19 दिसंबर को यहां राष्ट्रपति शासन लागू किया गया।

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com