Breaking News
Home / खेल / पंजाब की होगी विराट के धुरंधरों से भिड़ंत आज

पंजाब की होगी विराट के धुरंधरों से भिड़ंत आज

आईपीएल 2020 में धमाकेदार मुकाबलों की फेहरिस्त में आज एक और मुकाबला जुड़ सकता है। इसी कड़ी में आज आरसीबी और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला होने जा रहा है। आरसीबी अच्छी लय के साथ खेल रही है और किंग्स इलेवन पंजाब के सामने आरसीबी को हराना एक बड़ी चुनौती होगा। किंग्स इलेवन पंजाब को इस मुकाबले में क्रिस गेल से काफी उम्मीदें होंगी। पंजाब की टीम इस टूर्नामेंट में कई बार जीत के काफी करीब पहुंचकर हार चुकी है। पंजाब की टीम की हालत का अंदाजा इसी बात से लगाता जा सकता है कि इस टीम ने अपने सात मैचों में से छह हारे हैं। प्लेऑफ की उम्मीद बनाए रखने के लिए पंजाब के सामने करो या मरो की स्थिति है और टीम को हर सूरत में जीत हासिल करनी ही होगी। खास बात ये कि किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सीजन में जो एकमात्र जीत हासिल की है वो आरसीबी के खिलाफ ही है। अब देखना होगा कि विराट के धुरंधरों को एक बार फिर पंजाब की टीम हरा पाएगी या नहीं।

क्रिस गेल की वापसी टीम के लिए एक उम्मीद की किरण है। अगर क्रिस गेल का बल्ला चलता है तो जाहिर है कि विराट की टीम के लिए मुश्किल हो सकती हैं। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल को इस मैच से बाहर रखा जा सकता है। किंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल और उनके मयंक अग्रवाल अपनी लय में हैं और सीजन में दोनों ने ही खासा शानदार प्रदर्शन भी किया है। लेकिन इसके बावजूद प्वाइंट टेबल में  पंजाब की टीम सबसे नीचे हैं। वहीं पंजाब के लिए बॉलिंग डिपार्टमेंट भी खासी परेशानी का सबब है। मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर कोई भी गेंदबाज कारगर साबित नहीं हो सका है।

वहीं विराट कोहली की आरसीबी लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रही है। टीम ने ना सिर्फ अपने बल्लेबाजी को मजबूत किया है बल्कि गेंदबाजी भी असरदार होती दिख रही है।  वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी कारगर साबित हो रही है। वहीं क्रिस मौरिस की वापसी से पेस बॉलिंग मजबूत हुई है। बैंगलोर के पास एबी डीविलियर्स जैसा खतरनाक प्लेयर भी है जो अपनी फ़ॉर्म में आ चुके हैं। इसके अलावा आरोन फिंच, विराट कोहली और पड्डिक्कल भी अच्छा खेल रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम—
विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदास पडीक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उदाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम ज़म्पा।

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम—-
 लोकेश राहुल, हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नलकांडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, हार्डस विलोजेन, सिमरन सिंह।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com