Breaking News
Home / ताजा खबर / कोरोना वैक्सीन से 52 लोगों को हुआ साइड इफेक्ट, एक की हालात नाजुक

कोरोना वैक्सीन से 52 लोगों को हुआ साइड इफेक्ट, एक की हालात नाजुक

16 जनवरी को भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू किया गया. जिसमें देश के कई हिस्सों में लोगों को टीका लगाया गया. पहले दिन सफाई कर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की डोज दी गई. लेकिन अब कुछ लोगों में इस टीके के साइड इफेक्ट देखने को मिल रहे हैं. बता दें कि दिल्ली में वैक्सीन लगने के बाद 52 लोगों की तबीयत खराब हो गई है. आपको बता दें कि टीका लगवाने के बाद दो स्वास्थ्य कर्मचारियों को कुछ घंटे बाद एलर्जी की शिकायत हुई. और घबराहट हुई. वहीं एक कर्मचारी को AEFI सेंटर भेजने की नौबत तक आ गई.

4319 कर्मचारियों को लगा टीका

शनिवार को करीब 4319 कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया गया, वहीं इनमें से 52 लोगों के इससे हुई एलर्जी मामले सामने आए हैं. दिल्ली की 11 में से सिर्फ 2 जगह ऐसी बची है.जहां से इन टीकों के साइड इफेक्ट का कोई मामला सामने नहीं आया है. इनमें उत्तर पूर्वी और शाहदरा शामिल है. जबकि बाकी सभी 9 जिले में वैक्‍सीन से तबीयत बिगड़ने के मामले सामने आए हैं.

उत्तरी दिल्ली जिले में 1, दक्षिणी पूर्वी जिले में 5, उत्तर पश्चिम में 4, पूर्वी दिल्ली में 6, सेंट्रल में 2, दक्षिणी जिले में 11, नई दिल्ली में 5, दक्षिणी पश्चिमी जिले में 11 और पश्चिम जिले में 6 लोगों में टीका लगने के बाद दिक्कत महसूस हुई. दक्षिणी जिला में एक व्यक्ति में गंभीर साइड इफेक्ट सामने आए. नई दिल्ली के जिला प्रशासन के मुताबिक चरक पालिका अस्पताल में टीका लगाने के दौरान तबीयत बिगड़ने के दो मामले सामने आए हैं जबकि दो ही मामले उत्तरी रेलवे के पटपड़गंज स्थित अस्पताल में मामले सामने आए हैं. इनमें से एक कर्मचारी को AEFI सेंटर भेजना पड़ा.

इन राज्‍यों में भी मिले साइड इफेक्‍ट के केस

बता दें कि पश्चिम बंगाल से भी वैक्‍सीन के साइड इफेक्‍ट के मामले सामने आ रहे हैं. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बताया कि यहां करीब  15,707 हेल्‍थकेयर वर्कर्स को ये वैक्‍सीन दी गई है.

About Sakhi Choudhary

Check Also

मोदी सरकार का नारा लगाने वाली मुस्लिम महिला के साथ मारपीट मामले में केस दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रभावित होकर भाजपा का …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com