Breaking News
Home / खेल / LIVE INDvBAN: भारतीय तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 63/3

LIVE INDvBAN: भारतीय तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 63/3

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच में मेहमान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किया है। समाचार लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 25 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं। मोमिनुल हक (22) और मुश्फिकुर रहीम (9) क्रीज पर मौजूद हैं।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम को छठे ही ओवर में उमेश यादव ने पहला झटका दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश ने इमरुल को रहाणे के हाथों कैच करवाया। इससे पहले कि मेहमान टीम संभल पाती उन्हें अगले ही ओवर में इशांत शर्मा ने भी करारा झटका दे दिया।

इशांत ने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर शादमान इस्लाम को विकेटकीपर रिधिमान साहा के हाथों कैच करवाया। इस्लाम 24 गेंदों में छह रन बनाकर पवेलियन लौटे।


 

दोनों टीमें इंदौर के स्टेडियम में पहली बार टेस्ट में आमने-सामने हैं। भारत के लिए जहां विराट कोहली वापसी कर रहे हैं और वहीं बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक बतौर कप्तान टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर भारत

रोहित की कप्तानी में टी-20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में फतह हासिल करने उतरी है। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज इंदौर से कर रही है। टीम इंडिया इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से सीरीज क्लीन स्वीप कर घर में लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी है और इसे और मजबूत करना चाहेगी।

टीम ने विश्व चैंपियनशिप में अभी तक पांच मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की और अंकतालिका में 240 अंकों के साथ शीर्ष पर है। शानदार फॉर्म में चल रहे विराट के वीर, सितारों के बिना खेल रही बांग्लादेशी टीम को चार दिन में ही हरा सकते हैं। तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के बिना मेहमान टीम के लिए जीत की कल्पना भी मुश्किल है। सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेशी टीम पारंपरिक प्रारूप में हमेशा कमजोर साबित हुई है। वहीं पिछली सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली भारतीय टीम के पास अब तक का सर्वश्रेष्ठ तेज आक्रमण है।


 

बल्लेबाजों के लिए मददगार है पिच

होलकर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है। इसकी बाउंड्री छोटी है लेकिन पिच में उछाल है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे जबकि रवींद्र जडेजा और आर अश्विन स्पिन का जिम्मा लेंगे। पिच की उछाल को देखते हुए कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की जगह इशांत शर्मा को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया जा सकता है। वैसे अफगानिस्तान के राशिद खान के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजी जिस तरह से चरमराई थी, उसके मद्देनजर कोहली कुलदीप को उतार भी सकते हैं।

दोनों टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा


 

बांग्लादेश: मोमिनुल हक (कप्तान), इमरूल काएस, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, शादमान इस्लाम, तेजुल इस्लाम, अबु जायेद, इबादत हुसैन

https://www.youtube.com/watch?v=6sIW984_VNI

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com