Breaking News
Home / Uncategorized / इमरान खान की फिर गीदड़ भभकी: जंग हुई तो भारत-पाकिस्तान तक सीमित नहीं रहेगी
FILE - In this July 28, 2017 file photo, Pakistani opposition leader Imran Khan gestures during a news conference in Islamabad, Pakistan. Khan said Saturday, Jan. 13, 2018 that meeting U.S. President Donald Trump would be a "bitter pill" to swallow should he become Pakistan's prime minister in elections later this year, but added "I would meet him." (AP Photo/Anjum Naveed, File)

इमरान खान की फिर गीदड़ भभकी: जंग हुई तो भारत-पाकिस्तान तक सीमित नहीं रहेगी

भारत द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान लगातार भारत को गीदड़ भभकी देता आ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों लगातार युद्ध की बात कर रहे हैं। इमरान ने  कहा कि अगर दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध हुआ तो यह सिर्फ दो क्षेत्रों तक सीमित नहीं रहेगा, इसके पूरे क्षेत्र में खतरनाक परिणाम हो सकते हैं।

Image result for imran khan

5 अगस्त को मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35(a) हटा कर, जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने का फैसला लिया था।जिसके बाद से इमरान खान लगातार कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय समुदाय से एक के बाद एक कई झटके लगे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पाकिस्तान को मुह कि खानी पड़ी। अमेरिका, फ्रांस जैसे कई अन्य देशों ने भी पाकिस्तान को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है।इस्लामिक सोसाइटी ऑफ नॉर्थ अमरीका (आईएसएनए) को वीडियो कॉल के जरिए संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि कश्मीर के हालात को लेकर वैश्विक नेताओं को अवगत कराया है।

इमरान ने ये भी कहा कि “मैं जानता हूं कि भारत में कुछ लोग अब भी नेहरू और गांधी की विचारधारा में भरोसा करते हैं लेकिन मोदी के पीएम बनने के बाद से हालात बदले हैं। मुझे उम्मीद है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कश्मीर को लेकर अपनी भूमिका अदा करेगा”।

Written by: Ayushi Garg

https://www.youtube.com/watch?v=zWJUbkCJAeU&t=161s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com