Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / दिल्ली के दंगल से यूपी के रण का रुख, यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ेगी ‘आप’

दिल्ली के दंगल से यूपी के रण का रुख, यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ेगी ‘आप’

दिल्ली के दंगल से निकलकर अब आम आदमी पार्टी यूपी के रण में किस्मत आजमाने की तैयारी में है। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में यूपी के लाखों लोग रहते हैं। जब से आम आदमी पार्टी की तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनी है तब से यूपी के कई संगठनों ने कहा कि आम आदमी पार्टी को यूपी में चुनावों में उतरना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के इन भाई-बहनों ने मुझसे कहा कि जो सुविधाएं आपने दिल्लीवालों को दी हैं वो हमें भी मिलनी चाहिए। मैंने उनसे पूछा कि हमारी ये छोटी सी पार्टी यूपी में कैसे चुनाव लड़ सकती है। तब इन लोगों ने कहा कि अब यूपी के लोग इन पुरानी पार्टियों से परेशान हो चुके हैं। अब यूपी के लोग ही आगे आएंगे और आम आदमी पार्टी का साथ देंगे।

अरविंद केजरीवाल में इस दौरान प्रदेश की पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कई पार्टियों की सरकारें आईं लेकिन सबने सिर्फ अपना घर ही भरा। छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए यूपी के लोगों को दिल्ली आना पड़ता है।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि कानपुर में रहने वाले किसी शख्स को अपने बच्चे के लिए अच्छा कॉलेज चाहिए तो उसे दिल्ली भेजना पड़ता है। गोरखपुर में रहने वाले किसी को अपने माता-पिता का इलाज कराना है तो उसे दिल्ली आना पड़ता है।

अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि क्या भारत का सबसे बड़ा राज्य सबसे विकासशील या विकसित राज्य नहीं बन सकता? उन्होंने कहा कि जब दिल्ली के संगम विहार में मोहल्ला क्लिनिक बन सकता है तो क्या लखनऊ के गोमतीनगर में मोहल्ला क्लिनिक नहीं बनाया जा सकता? दिल्ली के सरकारी अस्पताल देश के सबसे बेहतरीन अस्पताल बन सकते हैं तो यूपी के अस्पतालों की हालत इतनी खस्ता कैसे हैं।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने बिजली पानी की सुविधाओं का भी जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोग इतने लंबे घंटों के लिए पावर कट क्यों बर्दाश्त करें? विरोधियों पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि यूपी के लोग ईमानदार सरकार चाहते हैं जो सिर्फ आम आदमी पार्टी दे सकती है। इसलिए आम आदमी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com