Breaking News
Home / ताजा खबर / कर्नाटक विधान परिषद में हाथापाई, बीजेपी बोली- ‘कांग्रेस ने किया गुंडों जैसा बर्ताव’

कर्नाटक विधान परिषद में हाथापाई, बीजेपी बोली- ‘कांग्रेस ने किया गुंडों जैसा बर्ताव’

सदन के अंदर कई बार माननीयों का हंगामा देखने को मिलता रहा है। लेकिन हाथापाई की नौबत बहुत कम आती रही है। हालांकि अलग अलग प्रदेशों की विधानसभा के सदनों में ऐसी तस्वीर पहले भी सामने आ चुकी हैं जैसी कि आज कर्नाटक विधान परिषद के अंदर माहौल देखने को मिला।

दरअसल कर्नाटक विधान परिषद में मंगलवार सुबह सदस्यों के बीच जमकर हाथापाई देखने को मिली। कांग्रेस एमएलसी ने जबरन विधान परिषद सभापति को उनकी कुर्सी से खींचकर उतार दिया। ये एमएलसी आरोप लगा रहे थे कि बीजेपी और जेडीएस ने मिलकर अवैध तरीकों से अध्‍यक्ष को कुर्सी पर बैठाया है। इस हंगामे के बाद विधान परिषद अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दी गई है।

हंगामे के बाद कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड ने कहा कि जब सदन नहीं चल रहा था उस समय बीजेपी और जेडीएस ने अवैधानिक तरीकों से सभापति को कुर्सी पर बैठाया। दुर्भाग्‍य से बीजेपी ऐसे असंवैधानिक काम कर रही है। जिसके बाद इसके विरोध में उतरी कांग्रेस ने सभापति से हटने को कहा। कांग्रेस के मुताबिक वो अवैध रूप से कुर्सी पर बैठे थे इसलिए हमें उन्‍हें वहां से हटाना पड़ा।

कांग्रेस एमएलसी के इस बर्तावन को लेकर बीजेपी की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। कर्नाटक बीजेपी एमएलसी लहर सिंह सिरोइया ने इसे गुंडों जैसा बर्ताव कहा है। उन्‍होंने कहा, ‘कुछ एमएलसी गुंडों की तरह बर्ताव कर रहे थे। उन्‍होंने विधान परिषद सभापति को जबरन कुर्सी से हटा दिया और उनके साथ बदसलूकी किया। हमने परिषद के इतिहास में ऐसा शर्मनाक दिन कभी नहीं देखा। मुझे शर्म आ रही है कि जनता हमारे बारे में क्‍या सोचती होगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com