Breaking News
Home / देश / जल्द खुलेंगे सिनेमाहॉल – सिनेमा प्रेमियों के लिए खुशखबरी

जल्द खुलेंगे सिनेमाहॉल – सिनेमा प्रेमियों के लिए खुशखबरी

कोरोना काल में मार्च के मध्य से सिनेमाघर बंद है। कई बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ फिलहाल रुकी हुई है। लंबे समय से थिएटर्स ना खुलने से इसके कोरोबार पर असर भी पड़ा है। लेकिन अनलॉक 4.0 के समय में धीरे-धीरे अब कई चीज़ों पर पांबदिया हटाई जा रही हैं। इस बीच फ़िल्ममेकर्स और थिएटर्स मालिकों के लिए भी एक खुशख़बरी है। एक राज्य ऐसा है, जो एक अक्टूबर से थिएटर्स खोलने की मंजूरी देने जा रहा है।
जी हां, हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की। पंश्चिम बंगाल सरकार कोरोना काल के दौरान एक अक्टूबर से थिएटर्स और बहुत कुछ खोलने जा रही है। इस बात की जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके दिया। उन्होंने लिखा- ‘सामान्य परिस्थितियों की ओर वापस आते हुए जात्रा, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूज़िकल, डांस प्रोग्रोम और मौजिक शो को एक अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की अनुमति होगी। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।’ उन्होंने अपने ट्वीट में यह बताया कि लोगों को मास्क लगना होगा और अन्य नियमों का पालन करना होगा।


बात दें कि इस बात की जानकारी पीवीआर वालों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दी है। वीडियो में आप देख सकते हैं कई नई योजना बनाई गई हैं जैसे सोशल डिस्टेनसिंग। यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ टिकट खरीद रहे हैं, तो आपको एक साथ बैठाया जा सकता है लेकिन आपके आस-पास की सीटें पूरी तरह से खाली होंगी। साथ ही हर शो के बाद सेनेटाइज़ किया जाएगा ताकि आने वाले बाकी लोगों को कोई परेशानी ना हो और वो बिना चिंता के शो का आनंद ले सकें। इसके अलावा पीवीआर वालों ने ऐलान किया है कि पीवीआर ऐप के जरिए घर से ही टिकट बुकिंग की जाए।
बता दें, कि लंबे समय से सिनेमाघर को मालिकों और फ़िल्ममेकर्स की मांग है कि थिएटर्स को खोला जाए। मार्च के मध्य से बंद होने के बाद से लगातार बंदी जारी है। हालांकि, केंद्र सरकार ने शूटिंग की मंजूरी दे दी है। इसके लिए एसओपी भी जारी कर दिया गया है।
गौरतलब है कि कई बड़ी फ़िल्में हैं, जिनकी रिलीज़ का भी इंतज़ार है। इसमें अक्षय कुमार स्टारर सूर्यवंशी, सलमान ख़ान स्टारर मोस्ट वांटेड भाई और रणबीर सिंह की 83 प्रमुख हैं। लोग उम्मीद कर रहे हैं कि दिवाली तक पूरे देश में नियमों के साथ थिएटर्ल खोले जा सकते हैं। हालांकि, सरकार ने भी कोई आदेश नहीं दिया है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो कई बड़ी फ़िल्में भी ओटीटी का रुख़ कर सकती हैं।

About news

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com