Breaking News
Home / ताजा खबर / जो बिडेन ने संशोधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए अमेरिकी समर्थन दोहराया

जो बिडेन ने संशोधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए अमेरिकी समर्थन दोहराया

संयुक्त राष्ट्र प्रणाली में भारत के महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए बिडेन ने 2028-2029 के लिए यूएनएससी के गैर-स्थायी सदस्य के रूप में भारत की उम्मीदवारी का स्वागत किया।
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने संशोधित संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता के लिए अमेरिकी समर्थन दोहराया है।
अमेरिका ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में भारत की सदस्यता के लिए अपने समर्थन की भी पुष्टि की और इस लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए समान विचारधारा वाले भागीदारों के साथ जुड़ाव जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई।

संयुक्त राष्ट्र प्रणाली में भारत के महत्वपूर्ण योगदान, बहुपक्षवाद के प्रति प्रतिबद्धता और सुरक्षा परिषद सुधारों पर अंतर-सरकारी वार्ता प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी को देखते हुए बिडेन ने 2028-2029 के लिए यूएनएससी के गैर-स्थायी सदस्य के रूप में भारत की उम्मीदवारी का स्वागत किया।

भारत और अमेरिका द्वारा जारी संयुक्त बयान में, दोनों देशों ने बहुपक्षीय प्रणाली को एकतरफा नष्ट करने के किसी भी प्रयास का मुकाबला करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com