Breaking News
Home / विदेश / फेसबुक और ट्विटर के बाद अब Youtube ने किया डोनाल्ड ट्रम्प का एकाउंट सस्पेंड

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब Youtube ने किया डोनाल्ड ट्रम्प का एकाउंट सस्पेंड

फेसबुक और ट्विटर के बाद अब गूगल ने अमेरिकी प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। यह डोनाल्ड ट्रंप का ऑफिशियल अकाउंट है। पिछले कुछ दिनों से फेसबुक और ट्विटर ने भी ट्रम्प का अकाउंट बंद कर दिया था।

हालांकि ट्विटर ने उनका अकाउंट रिस्टोर कर दिया। लेकिन उन्हें चेतावनी भी दी। चेतावनी यह थी कि अगर बाद में पॉलिसी का उल्लंघन हुआ तो अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा। हालांकि फेसबुक ने अनिश्चितकाल के लिए ट्रम्प का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

Youtube से डोनाल्ड ट्रंप ऑफिशियल चैनल बैन किया गया है। और अब कम से कम 7 दिन तक ट्रंप के यूट्यूब चैनल से कोंटेंट अपलोड नहीं हो सकेगा। डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से भले ही नई वीडियो अपलोड ना हो, लेकिन पहले के वीडियोज़ देखे जा सकते हैं। यूट्यूब में हालांकि पुराने वीडियो से भी कमेंट का ऑप्शन हटा दिया है।

https://youtu.be/kjkUaUQbFP4

अमेरिकी प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप पिछले कुछ समय से अमेरिकी कैपिटल हिंसा भड़काने को लेकर विवादों में है। गूगल ने ट्वीट किया, पॉलिसी को लेकर और संभावित हिंसा को मद्देनजर रखते हुए हमने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। और अब नए कंटेंट अपलोड नहीं किए जा सकेंगे।

आपको बता दें सिविल राइट ग्रुप ने गूगल से डोनाल्ड ट्रंप का youtube अकाउंट सस्पेंड करने को कहा था। ऐसा ना करने पर सिविल राइट ग्रुप में यूट्यूब को वर्ल्ड वाइड बाय बॉयकॉट की भी धमकी दी थी। आपको बता दें कि, यूट्यूब पर डोनाल्ड ट्रंप के लगभग 30 लाख सब्सक्राइबर है। यूट्यूब ने ना सिर्फ ट्रम्प का अकाउंट बैन किया है। बल्कि ट्रंप के यूट्यूब चैनल से सभी वीडियोज़ पर भी कमेंट सेशन बंद कर दिए हैं। यह वायलेंस का रिस्क देखते हुए किया गया है।

#donaldTrump #Google #Youtube #Facebook #Twitter #socialmedia

About News Desk

Check Also

क्या हैं ब्रिक्स सम्मेलन जिसमें भाग लेने गए हैं मोदी?

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन 2023 की जिसमें भारत समेत कई देश भाग लेंगे। वही पर भारत …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com