Breaking News
Home / देश / ग्वालियर- 3 दिन में ही बंद हुई गोडसे ज्ञानशाला, प्रशासन की कार्रवाई के बाद हुई बंद

ग्वालियर- 3 दिन में ही बंद हुई गोडसे ज्ञानशाला, प्रशासन की कार्रवाई के बाद हुई बंद

हिंदू महासभा को गोडसे ज्ञानशाला बंद करनी पड़ी है। स्थानीय जिला प्रशासन कांग्रेस समेत कई संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई थी। हिंदू महासभा ने रविवार को मध्य प्रदेश के शहर ग्वालियर में गोडसे ज्ञानशाला नाम से एक स्टडी सेंटर खोला था। हिंदू महासभा का कहना था कि, यहां पर लोगों को देश भक्ति की कहानियां बताई जाएंगी। और बंटवारे के किस्से लोगों को बताएंगे। उससे कांग्रेस को क्या आपत्ति हो सकती है कहना कठिन है।

बता दें कि हिंदू महासभा ने गत रविवार को ही ग्वालियर के दौलतगंज में गोडसे ज्ञानशाला की शुरुआत की थी। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे के नाम पर इस स्टडी सेंटर का नाम होने से काफी विवाद पैदा होने की आशंका थी और हुआ भी।

बात यहाँ तक पहुँची कि स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने इसके लिए हिंदू महासभा के नेताओं पर FIR करने की मांग दर्ज कराए। प्रशासन ने त्वरित संज्ञान लिया।

बाद में ग्वालियर SDM किशोर कन्याल ने बताया कि स्टडी सेंटर की जानकारी मिलने के बाद दौलतगंज इलाके में धारा 144 लगा दी गई क्योंकि वहां माहौल बिगड़ने का अंदेशा था।

एडीएम किशोर कन्याल ने कहा कि, हम लोगों ने इस बारे में हिंदू महासभा के नेताओं से चर्चा की, और कहा कि उन्हें ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे शांति व्यवस्था को खतरा हो। किशोर कन्याल ने कहा कि, हिंदू महासभा के नेताओं ने उन्हें भरोसा दिया कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे कानून व्यवस्था पर खतरा पैदा हो। इसके साथ ही वे गोडसे ज्ञानशाला को बंद करने पर भी सहमत हो गए।

हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा कि स्टडी सेंटर को तो बंद कर दिया गया है। लेकिन उनकी संस्था देशभक्त के बारे में प्रेरणा देने वाले कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी। जयवीर भारद्वाज ने कहा कि, ज्ञानशाला खोलने का लक्ष्य पूरा हो गया है। क्योंकि लोगों को इसकी जानकारी मिल गई है।

#Godsegyanshala #Gwalior #madhyapradesh #Hindumahasabha

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com