Breaking News
Home / देश / देश मे कोरोना वैक्सीनेशन के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने टाला पोलियो टीकारण अभियान

देश मे कोरोना वैक्सीनेशन के चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने टाला पोलियो टीकारण अभियान

देश में 16 जनवरी से कोरोनावायरस वैक्सीनेशन का अभियान शुरू होना है। इसका असर अब देश में चल रहे अन्य अभियानों पर पड़ता दिख रहा है। 17 जनवरी को होने वाले पोलियो टीकाकरण दिवस को अब आगे बढ़ा दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को इस बात की जानकारी दी गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण अभी इस कार्यक्रम को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें कि भारत में बड़े स्तर पर पोलियो ड्रॉप से जुड़ा अभियान चलाया जाता रहा है। हर साल लाखों की संख्या में बच्चों को पोलियो ड्रॉप दी जाती है। भारत दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चलाता है। लेकिन अब कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के कारण इसे कुछ वक्त के लिए टाल दिया गया है। अभी अभियान कब शुरू होगा अभी इसकी जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करते हुए कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य से कहा था कि, कोरोना वैक्सीन नेशन का काम दुनिया का सबसे बड़ी अभियान होगा। लेकिन इसके साथ अन्य वैक्सीनेशन का काम भी चलता रहेगा। पीएम मोदी ने कहा था कि, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जिन अभियानों को चलाया जाता रहा है,वह चलते रहेंगे और कोरोना वैक्सीनेशन का भी काम होता रहेगा।

#covid19 #vaccination # 16january #poliovaccination #health

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com