Breaking News
Home / ताजा खबर / राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा किया जाएगा ‘भगवान का पैसा’, ऐसे चलेगा अभियान

राम मंदिर निर्माण के लिए इकट्ठा किया जाएगा ‘भगवान का पैसा’, ऐसे चलेगा अभियान

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है। मंदिर ट्रस्ट नींव निर्माण की प्लानिंग में जुटा है और जल्द की निर्माण कार्य की शुरुआत की संभावना जताई जा रही है। वहीं अब मंदिर निर्माण के लिए जरूरी राशि इकट्ठा करने का काम भी शुरू किया जा चुका है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव चंपत राय के मुताबिक मंदिर निर्माण के लिए पैसा राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के तहत इकट्ठा किया जाएगा। इस अभियान के जरिए रामभक्तों से स्वेच्छा से मंदिर के निर्माण के लिए योगदान हासिल किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद इस योजना को भारत में 50 करोड़ लोगों तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। खास बात ये कि इस अभियान में जुटाई गई राशि को चंदा नहीं बल्कि भगवान का पैसा कहा जाएगा और इसे मांगा नहीं जाएगा।

इस अभियान के तहत स्वेच्छा से दान करने वालों के लिए कूपन छापे जाएंगे। ये कूपन 10 रुपये, सौ रुपये और एक हजार रुपये के होंगे। 100 रुपयों के कूपन आठ करोड़ की संख्या में, 10 रुपये के कूपन 4 करोड़ की संख्या में और हजार रुपये के कूपन 12 लाख की संख्या में छापे जाएंगे। इन सभी कूपन के बांटने के बाद 960 करोड़ रुपये की राशि इकट्ठा हो जाएगी।

ये पूरी राशि इकट्ठा करने में पारदर्शिता बरती जाएगी। योगदान से इकट्ठा किया गया पैसा तीन बड़े बैंकों भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा किया जाएगा। कुल 46 हजार बैंक शाखाओं के जरिए इस काम को पूरा किया जाएगा।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com