Breaking News
Home / ताजा खबर / ASSOCHAM में बोले पीएम मोदी, देश ने तय किया ‘why india’ से ‘why not india’ तक का सफर

ASSOCHAM में बोले पीएम मोदी, देश ने तय किया ‘why india’ से ‘why not india’ तक का सफर

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ASSOCHAM  के फाउंडेशन वीक में पहुंचे. इस कार्यक्रंम में पीएम मोदी के साथ साथ टाटा इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष रतन टाटा भी मौजूद रहे.वहीं पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कई सालों से आप लगातार हमारे देश की अर्थव्यवस्था  और देश के नागरिकों के जीवन को सुधारने का काम कर रहे हैं.

भारत को बनाना है आत्मनिर्भर
पीएम मोदी ने आगे कहा कि आने वाले सालों में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आपको पूरी ताकत लगा देनी है. पूरी दुनिया इस वक्त चौथी औद्योगिक क्रांति की तरफ तेज़ी से बढ़ रही है. और ऐसे में नई टेक्नॉलॉजी के रूप में चुनौतियां भी आएंगे और अनेक कई समाधान भी निकलेंगे. तो अब ये वक्त वो वक्त है जब हमें प्लान के साथ साथ एक्ट भी करना है. हमें हर साल के, हर लक्ष्य को राष्ट्र निर्माण के एक बड़े लक्ष्य के साथ जोड़ना है.

पहले  कहते थे ‘Why India’ लेकिन अब कहते हैं ‘Why Not India’
लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें सिर्फ आत्मनिर्भरता ही नहीं बनना है। बल्कि हमारे लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल भी करना है. हमारे देश में एक वक्त में ऐसी परिस्थितियां हो गई  थीं,जिसे देखकर सब कहते थें कि Why India. लेकिन अब हमारा देश बदल गया है. जिसे देखकर अब सब बोलते है कि – ‘Why not India’. लक्ष्य को पाने के लिए मैन्युफेक्चरिंग पर हमारा विशेष फोकस रहेगा. और इसे बढ़ावा देने के लिए हम निरंतर सुधार कर रहे. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज एक और निवेश के बारे में बात करना बहुत जरूरी है. और वो है रिसर्च एंड टेवलपमेंट, इसमें निवेश बढ़ाए जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि 21 वीं सदी की शुरुआत में अटल जी ने भारत को राजमार्गों को जोड़ने की का लक्ष्य रखा था. आज देश में भौतिक और डिजिटल बुनियादी सुविधाओं पर विशेष ध्यान केंद्रित किया जा रहा है

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com