Breaking News
Home / खेल / टेस्ट के इतिहास में टीम इंडिया ने बनाया सबसे निराशाजनक स्कोर, 36 रन पर सिमटी पूरी टीम

टेस्ट के इतिहास में टीम इंडिया ने बनाया सबसे निराशाजनक स्कोर, 36 रन पर सिमटी पूरी टीम

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिसमें तीसरे दिन के मैच में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का टारगेट दिया है.इस मैच की दूसरी पारी में इंडिया सिर्फ 36 रन बनाकर ऑउट हो गई. जोकि अबतक का सबसे निराश कर देने वाला स्कोर है.

बता दें कि मैच में इंडिया ने टॉस जीताकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. और पहली पारी में 244 रन बनाए थे। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 191 रन बनाए. फिर दूसरी पारी में टीम इंडिया 9 विकेट गंवाकर 36 रन ही बना सकी.

टेस्ट मैच में अबतक का सबसे कम स्कोर
इंडिया का बनाया हुआ 36 रन का स्कोर टेस्ट मैच के इतिहास का सबसे कम और निराशाजनक स्कोर रहा है. करीब 46 साल इंडिया ने टेस्ट मैच में 42 रन का स्कोर बनाया था. ये स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ लॉ‌र्ड्स में साल 1974 में बनाया गया था.

बता दें कि दूसरी पारी में टीम के कप्तान विराट कोहली  समेत कोई भी बल्लेबाज 10 रन नहीं बना सका. और इस पारी में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन तो खाता भी नहीं खोल पाए.

टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस पारी में कोई जादू नहीं चला सके और  4 रन बनाकर पैट कमिंस की बॉल पर आउट हो गए. कोहली का कैच कैमरून ग्रीन ने पकड़ा. कमिंस ने दूसरा दिन खत्म होने से पहले पृथ्वी शॉ को बोल्ड किया था।


भारत की टीम-

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शाॅ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया की टीम-

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com