Breaking News
Home / खेल / शुरू हो रहा है क्रिकेट का सबसे धमाकेदार टूर्नामेंट, आज आईपीएल-14 में पहली भिड़ंत

शुरू हो रहा है क्रिकेट का सबसे धमाकेदार टूर्नामेंट, आज आईपीएल-14 में पहली भिड़ंत

आज से एक बार फिर धमाकेदार इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की शुरुआत होने जा रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आगाज हो रहा है। टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम शाम 7.30 बजे शुरू होगा। एक तरफ रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस अबतक पांच बार आईपीएल का खिताब कब्जा चुकी है। तो दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को अपने पहले खिताब का अभी भी इंतजार है।

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2021 के सभी मैच भारत के सिर्फ छह शहरों में खेले जाएंगे। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में टूर्नामेंट के सभी मैचों का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 मई को खेला जाना है। इस साल टूर्नामेंट में किसी भी टीम को अपने होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिल सकेगा। यानी कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल आईपीएल में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इन बदलावों और बायो बबल के साथ क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है। साफ है कि देश में लगातार कोरोना के नए मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। ऐसे में लीग का आयोजन तो किया जा रहा है लेकिन आयोजक सभी सावधानी भी बरत रहे हैं। ऐसे में दर्शक सिर्फ टीवी पर ही इस सीजन को देख पाएंगे।

About Sakhi Choudhary

Check Also

इंग्लैंड का बैजबॉल रणनीति सुपर फ्लॉप, टीम इंडिया ने सीरीज में अच्छे से धोया

टीम इंडिया ने इंगलैंड को 5 टेस्ट मैचों की सीरिज में अच्छे से धूल चटा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com