Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / SPECIAL REPORT: माइनस 11 डिग्री तापमान में हुई 26 जनवरी के परेड की रिहर्सल
The Flag Bearers from 11 girls schools from Delhi marching on the Rajpath during the Republic Day Parade in New Delhi on January 26, 2001.

SPECIAL REPORT: माइनस 11 डिग्री तापमान में हुई 26 जनवरी के परेड की रिहर्सल

सेंन्ट्रल डेस्क, दिव्या द्विवेदी: हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच मनाली के जनजातीय जिले लाहौल में 26 जनवरी की तैयारियां जोरों पर हैं। जिला मुख्यालय केलांग में माइनस 11 डिग्री तापमान और बर्फ के बीच गणतंत्र दिवस की परेड के लिए पुलिस जवान और स्कूली बच्चे रिहर्सल कर रहे हैं। रिहर्सल परेड का निरीक्षण कर रहे डीएसपी ने बताया कि तय कार्यक्रम के मुताबिक डीसी राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर सलामी लेंगे। उपायुक्त फिलहाल घाटी से बाहर हैं। अगर शुक्रवार को हेलीकाप्टर उड़ान नहीं होती है तो उनकी जगह एसडीएम केलांग ध्वज फहराएंगे।

किन्नौर जिला में 26 जनवरी के पूर्व अभ्यास के लिए रिकांगपिओ के रामलीला मैदान में गुरुवार को परेड को आयोजन किया गया। इसमें भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल, हिमाचल प्रदेश पुलिस, गृह रक्षक और डाइट के जेबीटी प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। 26 जनवरी के अवसर पर जवान से लेकर बच्चे तक काफी उत्साहित नज़र आ रहे है। भयानक ठंड के बाद भी उनके तैयारी में कोई कमी नहीं देखने को मिली।

इस दौरान आईटीबीपी के 30 जवान, एक एसआई हिमाचल प्रदेश पुलिस, 3 हवलदार और 24 सिपाही, गृह रक्षक के 28 जवान पुरुष और 19 महिला जवान के साथ डाइट जेबीटी प्रशिक्षु 70 छात्र-छात्राओं ने राम लीला मैदान में सामूहिक गणतंत्र दिवस का अभ्यास किया। इससे पूर्व पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा रामलीला मैदान से जेसीबी के माध्यम से दो घंटे लगाकर बर्फ को हटाया गया, जिससे गणतंत्र दिवस की रिहर्सल सुचारू रूप से चल सके।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com