Breaking News
Home / ताजा खबर / कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें, अजय माकन ने पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें, अजय माकन ने पद से दिया इस्तीफा

Jyoti की रिपोर्ट-

लोकसभा चुनावों से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट तेज है. आप के साथ गठबंधन के फैसले की खबरों के बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने पद से इस्तीफा दे दिया है.  कहने का मतलब पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन की अध्यक्ष पद से विदाई सुनिश्चित हो गई है. और नए अध्यक्ष का निर्णय अगले दो-तीन दिन में होने के आसार हैं.

आपको बता दे कि अजय माकन ने इस्तीफे की वजह अपने खराब स्वास्थ को बताया है, और इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करके बोला – ‘2015 विधान सभा के उपरान्त- बतौर दिल्ली प्रदेश कांग्रेसअध्यक्ष-पिछले 4 वर्षों से,दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा,कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा,एवं हमारे नेता राहुल गांधी जी द्वारा,मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है. इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!


अजय माकन का राजनीतिक सफर

माकन 2003-04 के दौरान दिल्ली विधानसभा के स्पीकर चुने गए थे। मात्र 39 साल में विधानसभा के स्पीकर चुने गए माकन देश के सबसे युवा विधानसभा अध्यक्ष रहे। दिल्ली में साल 2015 में उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था। प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनावों में माकन ने सदर बाजार सीट से चुनाव लड़ा था और तीसरे नंबर पर रहे थे।

 

अजय माकन साल 2004 के लोकसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से सांसद चुने गए थे। इस चुनाव में माकन ने भाजपा के वरिष्ठ नेता जगमोहन को हराया था। इसके बाद 2009 के लोकसभा चुनाव में माकन ने इस सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल को हराया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में माकन भाजपा की मीनाक्षी लेखी से हार गए थे।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com