Breaking News
Home / ताजा खबर / एक दशक के बाद फिर से लौट रहा है ‘शक्तिमान’

एक दशक के बाद फिर से लौट रहा है ‘शक्तिमान’

एक दशक पहले टीवी दुनिया के सबसे बेहतरीन शो शक्तिमान लोगो की दिमाग पर आज भी छाया हुआ है। शक्तिमान का नाम सुनते ही लोगो की अपने बचपन की यादे ताजा हो जाती है। शो के बंद होने बादजूद भी दर्शको की शक्तिमान शो के प्रति उत्सुकता अब भी बरकरार है। आप को मालूम ही होगा इस किरदार को छोटे पर्दे पर मुकेश खन्ना ने निभाया था और 8 साल तक ‘शक्तिमान’ बनकर मनोरंजन किया।

shaktimaan


इसी बीच 14 साल के बाद शक्तिमान शो को लेकर ऐसी खबर आ रही है जो प्रशंसको के चेहरे पर मुस्कान ले आएगी। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही थी जिसमे माना जा रहा है शक्तिमान एक बार फिर पर्दे पर वापसी कर रहे है। यह तस्वीर किसी और ने नहीं बल्कि इंस्टाग्राम पर ‘ओरु अदार लव’ डायरेक्टर उमर लुलु ने साझा की है। इस तस्वीर में शक्तिमान के कपड़ों में साउथ सिनेमाजगत के अभिनेता मुकेश खन्ना नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को साझा करते हुए उमर लुलु ने लिखा- ‘सबसे ताकतवर आदमी, धमाका लोकेशन फन।’

शक्तिमान के कपड़ों में मुकेश की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसकी खास बात यह है कि शक्तिमान शो बंद किये जाने पर कई सवाल उठते आये थे एक इंटरव्यू के दौरान सीरियल बंद किये जाने पर मुकेश खन्ना ने खुलासा किया था।

Shaktimaan


उन्होंने कहा पहले शक्तिमान शनिवार को सुबह और मंगलवार की शाम को प्रसारित होता था। नॉन प्राइम टाइम होने बावजूद शो अच्छा चल रहा था। शो के लिए दूरदर्शन को 3.80 लाख देने होते थे। उस जमाने में शो प्रायोजित होते थे और विज्ञापनों से हमारी कमाई होती थी। करीब 100-150 एपिसोड ऐसे चला। मुकेश खन्ना ने कहा वह शाक्तिम्मान शो कभी बंद करना नहीं चाहते थे लेकिन, उन्हें मज़बूरी में ऐसा करना पड़ा।

 

इस बारे में मुकेश खन्ना का कहना शो को बंद करने की एक वजह यह भी थी कि बच्चो के गिरने की वजह से शो बंद करना पड़ा। मुझसे लोग लगातार पूछ रहे हैं कि शक्तिमान का सीजन 2 कब ला रहे हैं। सच बताऊं तो मैं भी उतनी ही बेसब्री से शक्तिमान के दूसरे सीजन का इंतजार कर रहा हूं। उम्मीद है बहुत जल्द हम मिलेंगे।’ गौरतलब है कि ‘शक्तिमान’ सीरियल 13 सितंबर 1997 को शुरू हुआ था। इसका आखिरी एपिसोड 27 मार्च 2005 को आया था। इस सीरियल को बंद हुए 14 साल बीत चुके हैं।

WRITTEN BY- RISHU TOMAR


About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com