Breaking News
Home / ताजा खबर / दिल्ली के नगर निगम चुनावों में बीजेपी को पछाड़ते हुए कांग्रेस ने एक और आप पार्टी ने जीती 4 सीटें

दिल्ली के नगर निगम चुनावों में बीजेपी को पछाड़ते हुए कांग्रेस ने एक और आप पार्टी ने जीती 4 सीटें

दिल्ली  में हुए नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में बीजेपी को पीछे छोड़ते हुए सीएम केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 4 और कांग्रेस ने 1 सीट पर जीत हासिल कर ली है. बता दें कि त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग वार्ड, रोहिणी-C और कल्याणपुरी सीट पर आप पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है. वहीं दूसरी तरफ पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जीत गए है. ये चुनाव नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को हुए थे.

यहां जाने किस सीट से जीते कौन से उम्मीदवार –

– त्रिलोकपुरी वार्ड से AAP उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत दर्ज की. कुल वोट मिले 12845. जबकि BJP उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले.

– शालीमार बाग वार्ड से AAP उम्मीदवार सुनिता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज की. कुल वोट मिले 9764. BJP उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले.

– रोहिणी-C सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र 2985 वोट से जीते. आप उम्मीदवार रामचंद्र को 14,388 वोट मिले. बीजेपी उम्मीदवार राकेश को 11,343 वोट मिले.

– पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जुबेर अहमद विजयी हुए. अहमद 10,642 वोट से जीते हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को कुल 16,203 वोट मिले. जबकि दूसरे नंबर पर रहे आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इशराक को 5561 वोट मिले.

चुनावों के नतीजो को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि, दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर हमपर भरोसा जताया है.और बाकी पार्टियों को पीछे छोड़ दिया है. इससे यही बात साबित होती है कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है. और सभी चाहते हैं कि बीजेपी को अब दिल्ली से झाड़ू लगाकार साफ कर दिया जाए.

इसके अलावा सिसोदिया ने इन नतीजों को लेकर एक ट्वीट भी किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि, एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई. बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी”

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com