Breaking News
Home / ताजा खबर / WhatsApp ने दी जानकारी, 31 दिसंबर से बंद हो सकते है इन स्मार्टफोन्स पर

WhatsApp ने दी जानकारी, 31 दिसंबर से बंद हो सकते है इन स्मार्टफोन्स पर

व्हाट्सप्प ने एक ब्लॉग पोस्ट में जानकरी दी है 31 दिसंबर 2019 से विंडोज वाले फ़ोन में व्हाट्सप्प अपना सपोर्ट को पूरी तरह से खत्म कर देगा। ब्लॉग के अनुसार विंडोज के पुराने वर्जन्स में से वर्ष 2016 में WhatsApp सपोर्ट को हटा लिया गया था।

व्हाट्सप्प के सीईओ ने फैसला किया है कि साल के अंत तक सभी विंडोज स्मार्टफोन्स में से WhatsApp सपोर्ट को ड्रॉप कर दिया जाएगा। जिसमे विंडोज फ़ोन के लेटेस्ट वर्जन विंडोज 10 भी शामिल है।

Image result for whatsapp

इसके अलावा व्हाट्सप्प के ब्लॉग के अनुसार एंड्राइड और iOS की की सपोर्ट को भी खत्म करने की बात चलाया जा रहा है। एंड्रॉइड 2.3.7 वर्जन और उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स से भी 1 फरवरी 2020 तक WhatsApp सपोर्ट ले लिया जाएगा।

इससे पहले भी व्हाट्सप्प ने घोषणा किया था कि ब्लैकबेरी ओएस , ब्लैकबेरी 10 और विंडोज 8.0 से अपना अधिकार दिसंबर 31, 2018 से ले लिया जायेगा। जिसके बाद इन फ़ोन में व्हाट्सप्प काम करना बंद कर दिया था।
आपको बता दें कि वाहट्सएप्प कुछ न कुछ लेकर आते ही रहता है चाहे वो फीचर्स की बात हो या अपडेटिंग की।

Image result for whatsapp

WhatsApp ने कहा है “हमने इन प्लेटफॉर्म्स क लिए कुछ भी एक्टिवली डेवलप नहीं किया है। ऐसे में इन पर कुछ फंक्शनस काम करना कभी भी बंद कर सकते हैं।” सपोर्ट बंद होने के चलते विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टपोन्स को नए फीचर, बग फिक्स और अपडेट नहीं मिलेंगे।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com