Breaking News
Home / ताजा खबर / एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस की साख दांव पर

एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस की साख दांव पर

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में 91 सीटों पर वोटिंग हो रहा है। जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी अपनी सत्ता को बरकरार रखने की कोशिश में लगी है तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अपने खोए हुए सत्ता को वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

ऐसे में हो रहे चुनाव के दौरान कौन सी पार्टी सियासी संग्राम में आग लगाएगी और किस पार्टी को ज्यादा नुकसान झेलना पर सकता है। ये तो आने वाला बक्त ही बताएगा।

Image result for narendra modi and rahul gandhi

आपको बता दें कि पहले चरण की 91 लोकसभा सीटों पर बीजेपी उसमें 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान 32 सीटें जीती थी। वहीं कांग्रेस के खातें में सिर्फ 7 सीट ही थी।

2014 चुनाव के दौरान बीजेपी ने पश्चिम यूपी की 8 सीट, उत्तराखंड के सभी 5 सीट, महाराष्ट्र की 7 में से 5 सीट, असम की 5 में से 4 और बिहार की 4 में से 3 सीटें बीजेपी ने जीती थी।

वही 2014 में कांग्रेस ने जिन 7 सीटों पर जीत हासिल की थी उन में 2 तेलंगाना से 1 सीट, अरुणाचल प्रदेश असम मेघालय मिजोरम और मणिपुर की सीटें शामिल थी।

जहां बीजेपी के लिए 2014 चुनाव को दोहराने की चुनौती होगी तो वहीं कांग्रेस के लिए पिछली हार भूलाकर अच्छे नतीजे आने की उम्मीद होगी।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com