Breaking News
Home / देश / जया बच्चन ने खोले अपने शादी के राज, कारण जानकर हो जायेंगे हैरान

जया बच्चन ने खोले अपने शादी के राज, कारण जानकर हो जायेंगे हैरान

हाल ही में जया बच्चन ने अपना 70 वां जन्मदिन मनाया। आपको बता दें कि महज 15 साल की उम्र में 1963 को जया बच्चन ने बंगाली फिल्म ‘महानगर‘ में काम किया था। जिसके बाद उन्हें हिंदी सिनेमा के तरफ से फिल्म करने को प्रस्ताव मिला और 15 साल के उम्र में ही जया बंगाली फिल्म से हिंदी सिनेमा की तरफ रुख मोड़ा। ‘गुड्डी’ सिनेमा से जया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में जया ने धर्मेंद्र के साथ रील लाइफ प्यार किया।

अमिताभ बच्चन के तरफ जया का झुकाव फिल्म ‘नज़र’ के दौरान बढ़ने लगा। जिसके बाद दोनों न अपने प्यार का अंजाम 1973 फिल्म जंजीर के बाद शादी करके अंत किया।

Image result for rajniti jaya bachchan

और भी पढ़े – राहुल गांधी के लेज़र लाइट पर पार्टी ने कह दी ऐसी बात !

जया बच्चन ने अपने शादी को लेकर कुछ यादगार लम्हें साझा किये। उन्होंने बताया कि ” जंजीर फिल्म की सफलता के बाद डायरेक्टर ने लन्दन जाने की योजना बनाई। जब अमिताभ ने अपने पिता यानि हरिवंश राय बच्चन से बात की तो उन्होंने साफतौर पर मेरे साथ बिना शादी के जाने से इंकार कर दिया। फिर क्या हमने अगले दिन शादी कर ली।  दरअसल, वो शादी लंदन में वेकेशन बिताने के चक्कर में हुआ था वो भी अचानक।”

  जिसके बाद जया बच्चन ने एक और राज खोलते हुए कहा कि “1988 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहंशाह’ मैंने ही लिखी थी।”  आपको मालुम ही होगा अमिताभ बच्चन की यह फिल्म ब्लॉकबास्टर रही थी। दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया था।

 

1992 में में जया बच्चन को पदमश्री आवार्ड से सम्मानित किया गया था। 2004 में जया बच्चन समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सदस्य बनीं।

Image result for samajwadi party jaya bachchan

उन्होंने कई यादगार फिल्मे में अभिनय किया है। जिसमें सिलसिला, कभी ख़ुशी कभी गम, कल हो न हो, फिजा जैसी आदि मूवी शामिल है।

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com