Breaking News
Home / ताजा खबर / शपथ ग्रहण में ओवैसी के इस विधायक ने हिंदुस्तान बोलने पर जताया ऐतराज, इसलिए हुआ हंगामा

शपथ ग्रहण में ओवैसी के इस विधायक ने हिंदुस्तान बोलने पर जताया ऐतराज, इसलिए हुआ हंगामा

17वीं बिहार विधानसभा के पहले सत्र का आज से शुभारंभ हो चुका है। विधानसभा के सदस्यों ने आज शपथ ग्रहण किया। जहां एक तरफ आज सदन में प्रवेश से पहले कुछ विधायक सीढियों पर माथा टेकते दिखे तो दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के एक विधायक की हरकत से सदन में हंगामा होता भी दिखा। दरअसल ओवैसी के इस विधायक ने हिंदुस्तान बोलने से इनकार कर दिया था। दरअसल कहा जा रहा है कि पार्टी के विधायक शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान के बजाय भारत बोलने पर अड़े रहे। अख्तरुल ईमान को शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान बोलने पर आपत्ति थी।

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक अख्तरुल इमान ने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द बोलने से इनकार करते हुए आपत्ति जताई थी। अख्तरुल ईमान को उर्दू भाषा में शपथ लेनी थी, लेकिन उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की मांग की। हालांकि, बाद में अख्तरुल ईमान ने सफाई देते हुए कहा कि वे आपत्ति नहीं जता रहे, बल्कि सलाह दी है।

वहीं इस मामले ने बाद में खासा तूल भी पकड़ा। जेडीयू नेता मदन सहनी ने कहा कि विधायक को हिन्‍दुस्तान बोलना चाहिए था। हिंदुस्तान बोलने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए। उधऱ इस मामले में बीजेपी की भी प्रतिक्रिया आई। बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जिन्हें हिंदुस्तान बोलने पर दिक्कत है वो पाकिस्तान क्यों नहीं जाते। ऐसे लोगों को भारत में रहने का कोई हक नहीं है। ऐसे लोग देश को तोड़ने वाले हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com